दिल्ली में मणिपुरी युवक की नृशंस हत्या

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: दिल्ली में मणिपुर के 29 वर्षीय युवक शालोनी को पीट-पीट कर मार डाला गया. गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी महीने में इसी तरह की एक अन्य घटना में अरुणाचल प्रदेश के रहने वाले 19 वर्षीय छात्र नीडो तानिया की मौत हुई थी. शालोनी की हत्या से साबित हो गया कि दिल्ली नार्थ-ईस्ट के लोगों के लिये सुरक्षित नहीं रही है.

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बताया कि दक्षिण दिल्ली के मुनिरका में रहने वाले शालोनी का कोटला मुबारकपुर इलाके में कुछ लोगों से झगड़ा हुआ था, जिसके बाद कथित तौर पर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी गई. घटना तड़के करीब 2.30 बजे की है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी एक सफेद रंग की कार में कोटला मुबारकपुर इलाके में गुरुद्वारा रोड के पास बिग एप्पल नाम की दुकान पर आए थे. शालोनी के साथ झगड़ा होने के बाद उन्होंने उसे बुरी तरह पीटा दिया.

शालोनी को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया.

शालोनी का शव पोटमार्टम के लिए भेज दिया गया है. उसके परिजनों के दिल्ली पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा, जिसके लिए एक मेडिकल टीम गठित की गई है.

संयुक्त पुलिस आयुक्त रॉबिन हिबू ने कहा, “पुलिस को तड़के लगभग 2.30 बजे झगड़े की सूचना मिली. पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची, तो वहां पीड़ित युवक को अचेत अवस्था में पाया. उसे पीसीआर वैन में एम्स ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.”

उन्होंने बताया, “घटना के बाबत कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. घटना के हर पहलू की जांच की जाएगी, क्योंकि मामला त्वरित उत्तेजना का नहीं लगता है.”

शालोनी एक बीपीओ कंपनी में काम करता था और घटना के समय वह कार्यालय से घर लौट रहा था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “शालोनी के मोबाइल फोन के कॉल डिटेल्स की जांच कराई जा रही है. मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम बनाई गई है.”

पुलिस ने घटनास्थल के पास स्थित दुकान के बाहर लगे एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी जब्त की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *