ओपी चौधरी का आज भाजपा प्रवेश ?

नई दिल्ली | डेस्क : रायपुर के कलेक्टर रहे आईएएस ओपी चौधरी आज भाजपा प्रवेश कर सकते हैं. वे सोमवार को ही दिल्ली पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि आज भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के समक्ष उनके भाजपा प्रवेश की औपचारिक घोषणा की जा सकती है.

गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली में उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है, जहां पार्टी की सरकार है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खासतौर पर मौजूद रहेंगे. बैठक में 2019 की जंग के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा होगी.


भाजपा से जुड़े सूत्रों ने कहा कि आने वाले समय में तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले चुनाव और अगले लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा के मुख्यमंत्रियों का यह सम्मेलन काफी अहम हो गया है. एक दिन की बैठक के दौरान चुनाव से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की संभावना है.

इस बैठक में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भाजपा शासित राज्यों में चल रही योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेगा और मुख्यमंत्रियों को निर्देश देगा.

माना जा रहा है कि पूर्व आईएएस ओपी चौधरी को भी इस बैठक के अंत में भारतीय जनता पार्टी में औपचारिक रुप से शामिल होने की घोषणा की जा सकती है. दो दिन पहले ही आईएएस के पद से ओपी चौधरी का इस्तीफा मंजूर हुआ है. माना जा रहा है कि ओपी चौधरी इसी साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर चंद्रपुर से चुनाव लड़ सकते हैं.

हालांकि ओपी चौधरी खरसिया इलाके से आते हैं और कहा जाता है कि वे खरसिया से ही चुनाव लडेंगे. लेकिन राजनीतिक गलियारे में यह बात बहुत साफ तौर पर कही जा रही है कि खरसिया कांग्रेस पार्टी की परंपरागत सीट रही है. इसलिये चौधरी के शुभेच्छू किसी भी हालत में चौधरी के खरसिया से चुनाव लड़ने को बेहतर विकल्प नहीं मान कर चल रहे हैं,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!