जनरल विक्रम का बयान अफसोसजनक: पाक

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: भारत के आर्मी चीफ के सोमवार को दिये बयान का पाकिस्तान ने विरोध किया है. पाकिस्तान का कहना है कि भारतीय सेना प्रमुख जनरल ब्रिकम सिंह का संघर्ष विराम के उल्लंघन पर दिया गया बयान उकसाने वाला और अफसोसजनक है. गौरतलब है कि जनरल सिंह ने सोमवार को कहा था कि जम्मू एवं कश्मीर से लगे नियंत्रण रेखा को पार करने वाले किसी भी आतंकवादी को गोली मार दी जाएगी.

पाकिस्तान के अंतर-सेवा जन संपर्क ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उनका बयान जमीनी हकीकत के विपरीत है. विज्ञप्ति के मुताबिक, प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना संघर्षविराम समझौते का अक्षरश: पालन करता है.

प्रवक्ता ने कहा कि डाइरेक्टर जनरल आफ मिलिट्री आपरेशंस के बीच 24 दिसंबर 2013 को हुई बैठक के बाद नियंत्रण रेखा के दोनों तरफ स्थिति में सुधार हुआ था. इस तरह के आरोप और उकसाने वाले बयान अफसोसजनक और प्रतिकूल हैं.

जनरल सिंह ने सोमवार को कहा था हालिया परिस्थिति में सेना को जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा बरकरार रखने की जरूरत है.

ज्ञात्वय रहे कि जनरल सिंह ने 15 जनवरी के सैन्य दिवस से पहले प्रेस सम्मेलन के दौरान कहा था, “हम नियंत्रण रेखा को पार करने की कोशिश करने वाले किसी भी आतंकवादी को गोली मार देंगे.”

उनका यह बयान पाकिस्तानी मीडिया में भारत पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करने का आरोप लगाने और नियंत्रण रेखा के नजदीक एक नागरिक को गोली मारने की बात कहे जाने के बाद आया था. अपने बयान पर पाकिस्तान की विपरीत प्रतिक्रिया आने के बाध भारत के आर्मी चीफ जनरल विक्रम सिंह ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *