पाक रेंजर्स ने छग के रोहित को लौटाया

रायगढ़ | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के लापता रोहित को पाक रेंजर्स ने बीएसएफ को सौंप दिया है. 20 वर्षीय मानसिक रूप से असंतुलित रोहित राठिया के सोमवार को अपने पिता, सरपंच तथा रायगढ़ पुलिस की टीम के साथ लौटने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि धर्मजयगढ़ के पास का रहने वाला रोहित राठिया भटकता हुआ पंजाब के फिरोजपुर से पाकिस्तान की सीमा में प्रवेश कर गया था.

जिसे पाक रेंजर्स ने पकड़ लिया था. अब पाक रेंजर्स ने रोहित राठिया को बीएसएफ को सौंप दिया है.


इससे पहले बीएसएफ ने रायगढ़ पुलिस को खबर करके रोहित के बारें में जानकारी मंगाई थी. उस समय रोहित के पिता ने रोहित द्वारा साल 2008 में माध्यमिक शिक्षा मंडल छत्तीसगढ़ के परीक्षा के कागजात पुलिस को सौंप दिया था. जिससे साबित होता है कि रोहित छत्तीसगढ़ के धर्मजयगढ़ का रहने वाला है.

करीब चार माह पूर्व रोहित एक दिन अचानक अपने घर से लापता हो गया था. रोहित ने बीएसएफ को बताया कि उसने कटनी से ट्रेन पकड़ी थी जिसके बाद उसे कुछ याद नहीं. यहां तक की उसे यह भी पता नहीं कि किस तरह से वह फिरोजपुर पहुंचा था. जहां की सीमा से उसने पाकिस्तान में प्रवेश कर लिया था.

बीएसएफ से सूचना मिलने के बाद रायगढ़ पुलिस की टीम रोहित राठिया के गांव जमवीरा भेजी गई थी. जिसने रोहित द्वारा दी गई जानकारी की पड़ताल की थी.

रोहित अपने पिता, सरपंच तथा पुलिस टीम के साथ निजामुद्दीन-रायगढञ ट्रेन में सवार हो गया है जो सोमवार को रायगढ़ पहुंचेगी.

बहरहाल, पाक सीमा में प्रवेश करने के बाद रोहित के लौटने का इंतजार किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!