अभिषेक पर फैसला पार्टी लेगी: रमन सिंह

रायपुर | एजेंसी: डॉ. रमन सिंह का कहना है कि उनके पुत्र अभिषेक सिंह की लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी का फैसला पार्टी लेगी. भारतीय जनता पार्टी चुनाव समिति की सोमवार को हुई बैठक के दौरान पत्रकारों से रूबरू होते हुए रमन सिंह ने यह कहा कि पार्टी की चुनाव समिति इस बारे में फैसला लेगी. उल्लेखनीय है कि अभिषेक सिंह अभी पार्टी में किसी पद पर नहीं है.

उल्लेखनीय है कि रायपुर में प्रदेश भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में पार्टी की चुनाव समिति की बैठक हुई. इस में मुख्यमंत्री डॉक्टर रमनसिंह, प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, चुनाव समिति सदस्य भूपेंद्र सवन्नी, संगठन महामंत्री रामप्रताप आदि मौजूद रहे.

बताया जा रहा है कि इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों की पैनल तैयार किया गया है. इसमें चार सीट पर एक-एक नाम तय हुआ है. तीन सीट पर दो-दो दावेदारों का पैनल बनाया गया है. इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पुत्र अभिषेक सिंह को राजनांदगांव से प्रत्याशी बनाने की संभावना भी व्यक्त की गई थी.

बताया जा रहा है कि रायपुर, दुर्ग, बस्तर और रायगढ़ लोकसभा सीट के लिए सिंगल नाम तय किया गया है. चुनाव समिति यहां से वर्तमान सांसदों को प्रत्याशी बनाने पर सहमत हो गई है.

इसके साथ ही राजनांदगांव सीट से मधुसूदन यादव और अभिषेक सिंह, बिलासपुर से धरमलाल कौशिक, ठाकुर भूपेंद्र सिंह, जांजगीर-चांपा से कमला पाटले और निर्मल सिन्हा और कोरबा से ननकीराम कंवर और बंशीलाल महतो के नाम का पैनल तैयार हुआ है. कांकेर, सरगुजा और महासमुंद सीट से दो से ज्यादा दावेदारों का पैनल तैयार किया गया है.

इस पैनल को लेकर मुख्यमंत्री दिल्ली जाएंगे वहां 12 मार्च से आयोजित बैठक में नामों को हरी झंडी दी जाएगी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *