पठानकोट: IAF बेस में सर्च जारी

पठानकोट | समाचार डेस्क: पठानकोट के एयर बेस में पांचवें दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी है. एनएसजी तथा सेना के कमांडो इस सर्च ऑपरेशन में लगें हुये हैं. पंजाब के पठानकोट में भारतीय वायुसेना के अड्डे में घुसे संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए खोज और तलाशी अभियान मंगलवार को लगातार चौथे दिन भी जारी रहा. पठानकोट में भारतीय वायुसेना के अड्डे पर शनिवार तड़के सुबह 3.30 बजे कुछ आतंकवादियों ने हमला कर दिया था.

वायुसेना के अड्डे पर आतंकवादियों के खिलाफ पिछले 77 घंटे से सैन्य अभियान चल रहा है.

सैन्य अड्डे पर मौजूद वायुसेना के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने सोमवार रात भी खोज और तलाशी अभियान जारी रखा. अड्डे के कोने-कोने की छानबीन के लिए मंगलवार को भी तलाशी अभियान जारी है.

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड और सेना कमांडो आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका से पूरे इलाके की तलाशी ले रहे हैं.

वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने सारी रात पठानकोट अड्डे के ऊपर तलाशी जारी रखी. सेना और अर्धसैनिक बलों ने पूरे अड्डे की घेराबंदी कर ली है.

एनएसजी के इंस्पेक्टर जनरल मेजर दष्यंत सिंह ने सोमवार शाम संवाददाताओं को बताया, “अभियान अब भी जारी है. हम पांचवें आतंकवादी को मारने में कामयाब हुए हैं. खोज और तलाशी अभियान जारी है.”

आतंकवादियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में सात जवान शहीद हो गए, जिनमें एनएसजी के एक अधिकारी, वायुसेना के गरुड कमांडो और रक्षा सेवा वाहिनी के पांच जवान शामिल हैं.

पाकिस्तान आधारित कश्मीरी आतंकवादी समूहों के एक संयुक्त समूह युनाइटेड जिहाद काउंसिल ने सोमवार को पठानकोट वायुसेना अड्डे पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *