pk का मतलब 300 करोड़ की कमाई पक्की

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बालीवुड के ‘थ्री इडियट’ विधु विनोद चोपड़ा, राजकुमार हिरानी तथा आमिर खान की तिकड़ी का अर्थ है बॉक्स ऑफिस में रुपयों की बरसात होना. जी हां, फिल्म ‘पीके’ भारत की ऐसी पहली फिल्म बन गई जिसने घरेलू बाजार में ही 300 करोड़ से ऊपर की कमाई का रिकॉर्ड कामय कर दिया है. इससे पहले विधु विनोद चोपड़ा, राजकुमार हिरानी तथा आमिर खान की तिकड़ी ने फिल्म ‘थ्री इडियट’ में वर्ष 2009 में बालीवुड में पहली बार घरेलू बाजार में 200 करोड़ की कमाई की थी. जाहिर है कि बालीवुड के ये ‘थ्री इडियट’ कमाई के मामले में लकी हैं. फिल्म ‘पीके’ ने भारत में दूसरा रिकॉर्ड यह कायम किया है कि एक तरफ इसका व्यापक स्तर पर विरोध हो रहा है दूसरी तरफ इसे देखने के लिये लाइन लगे जा रही है. कमाल आमिर खान का है या इन ‘थ्री इडियट’ का यह बहस का विषय हो सकता है बहरहाल, विधु विनोद चोपड़ा, राजकुमार हिरानी तथा आमिर खान की तिकड़ी की फिल्म ‘पीके’ ने घरेलू बाजार में 305 करोड़ रुपयों की कमाई का इतिहास रच डाला है. देखते हैं कि इनके रिकॉर्ड को कौन तोड़ता है?

फिल्म ‘पीके’ की विदेशों की कमाई को यदि घरेलू बाजार के कमाई से जोड़ा जाये तो इसने 600 करोड़ रुपयों की कमाई कर डाली है. यह भी किसी भारतीय फिल्म के लिये एक रिकॉर्ड है.

बालीवुड में इससे पहले सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड आमिर खान की फिल्म ‘धूम 3’ के नाम था जिसने घरेलू बाजार में 272 करोड़ रुपये कमाये थे. जाहिर है कि आमिर खान बालीवुड में कमाई का पर्याय बन गये है. यह अलग बात है कि फिल्म ‘पीके’ को लेकर दिनों-दिन विवाद गहराता जा रहा है. सोमवार को सेंसर बोर्ड के एक सदस्य ने घोषमा कर दी कि वे इसके कुछ दृश्यों के खिलाफ थे.

उल्लेखनीय है कि राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म पीके में अनुष्का शर्मा, संजय दत्त, सुशांत सिंह राजपूत और बोमन इरानी ने मुख्य भूमिका निभायी है. वैसे फिल्म ‘पीके’ ने जिस स्तर पर पहुंचकर कमाई की है उससे तो लगता है कि इसके रिकॉर्ड को तोड़ने के लिये फिल्म ‘पीके-2’ बनानी पड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *