चुनाव परिणामों से हिल जायेंगे पीएम: रमन

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के सोमनी में एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि इस बार का चुनाव केवल छत्तीसगढ़ का ही चुनाव नहीं है. छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश, राजस्थान और दिल्ली इन चार राज्यों के चुनाव परिणाम 10 दिसंबर को आएंगे.

इन चारों राज्यों में भाजपा की सरकार बनेगी और केंद्र के मनमोहन सरकार की गद्दी हिला देगी. मुख्यमंत्री ने अपने निर्वाचन क्षेत्र राजनांदगांव में एक हाईस्कूल मैदान में आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की भ्रष्ट और निकम्मी सरकार को संदेश देना है. मनमोहन व सोनिया गांधी ने साढ़े चार साल पहले वादा किया था कि 100 रोज में महंगाई कम कर देंगे, मगर दस गुना महंगाई बढ़ गई है.


रमन सिंह ने कहा, “हमने पांच साल पहले घोषणापत्र में जो वादे किए थे उसकी एक-एक लाइन पर अमल किया है. कांग्रेस पर कड़ा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और अब राहुल गांधी तक गरीबी हटाओ का नारा दे रहे हैं. गरीबी तो कम नहीं हुई और बढ़ गई. गरीब मजदूर व किसान सबसे ज्यादा परेशान हैं.”

रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेसियों से पूछें कि खाद आलू, प्याज, तेल, नमक, लोहा, सीमेंट, पेट्रोल, डीजल, के भाव क्या हैं. गरीब के जीवन में आज महंगाई ने भारी समस्या पैदा कर रखी है. महंगाई की वजह से हर परिवार पर 25 हजार रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है.

डॉ. रमन ने कहा, “कांग्रेसी कहते हैं कि रमन एक रुपये में चावल देता है, हम फोकट में देंगे. जनता उनसे कहती है कि हम छत्तीसगढ़ के स्वाभिमानी लोग हैं, फोकट में कुछ नहीं लेते.”

उल्लेखनीय है कि राजनांदगांव विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान पहले चरण में 11 नवंबर को होना है. मुख्यमंत्री इन दिनों अपने निर्वाचन क्षेत्र का लगातार दौरा कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!