मुंबई और झारखंड के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन

बिलासपुर | संवाददाता: इस दीवाली में झारखंड या फिर मुंबई के लिए सफर करना है और नियमित ट्रेनों में सीटें रिजर्व हो गई हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. आपको पूजा स्पेशल की सुविधा मिलेगी. रेल प्रशासन ने राहत के लिहाज से छत्रपति शिवाजी टर्मिनल (सीएसटीएम) से हटिया के बीच चार फेरों के लिए विशेष ट्रेन चलाने की जानकरी दी है. यह ट्रेन 21 अक्टूबर से 5 नवंबर 2014 के बीच अपना फेरा पूरा करेगी.

त्यौहार के इस मौसम में ट्रेनों में भीड़ आम है. दीवाली को लेकर मुंबई और झारखंड की ओर जाने वाली तमाम नियमित और साप्ताहिक ट्रेनें महीने भर पहले से ही पैक हो गई हैं. अब तो यात्रियों की प्रतीक्षा सूची भी सौ के पार पहुंचने लगी है. इस परेशानी के मद्देनजर रेलवे ने पूजा स्पेशल चलाने की योजना बनाई है.


दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आरके अग्रवाल ने बताया कि स्पेशल ट्रेन 21 अक्टूबर को सीएसटीएम से शुरू होगी. ट्रेन में 5 जनरल, 12 स्लीपर, 2 एसी थ्री, 1 एसी टू एवं 1 एसी टू कम एसी फर्स्ट क्लास और 2 एसएलआर सहित 25 बोगियों की सुविधा होगी.

कहां किस समय मिलेगी ट्रेन
मुंबई से बिहार
सीएसटीएम से हटिया जाने वाली ट्रेन को 02083 नंबर से जाना जाएगा. यह ट्रेन 21 अक्टूबर से हर सोमवार-मंगलवार की देर यानी रात 1 बजे रवाना होगी. मंगलवार की दोपहर 2:45 बजे नागपुर, देर शाम 7:30 बजे रायपुर तो रात 9:40 बजे बिलासपुर पहुंचेगी. बुधवार की सुबह 6 बजे यह ट्रेन हटिया पहुंच जाएगी.

झारखंड से मुंबई
हटिया से सीएसटीएम जाने वाली स्पेशल को 02084 नंबर से पहचाना जाएगा, जो कि 22 अक्टूबर से हर बुधवार को सुबह 8:30 बजे छूटा करेगी. यह ट्रेन सुबह 11:10 बजे राउरकेला, शाम 4:50 बजे बिलासपुर और देर शाम 6:50 बजे रायपुर पहुंचेगी. ट्रेन गुरुवार की दोपहर 1:50 बजे मुंबई पहुंच जाएगी.

इस तारीख को चलेगी स्पेशल
सीएसटीएम-हटिया
अक्टूबर में- 21 एवं 28 तारीख को.
नवंबर में- 4 एवं 11 तारीख को.

हटिया-सीएसटीएम
अक्टूबर में- 22 एवं 29 तारीख को.
नवंबर में- 5 एवं 12 तारीख को.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!