विरोध! Alien pk वापस जाओं

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: भारत की धरती पर एलियन ‘पीके’ का जिस तरह से विरोध शुरु हो गया है उससे लगता है कि उसे अपने ग्रह वापस जाना पड़ेगा. शायद एलियन ‘पीके’ के ग्रह में धर्म नाम की कोई आस्था ही न हो, तभी तो उन पर आरोप लग रहें हैं कि ‘पीके’ ने धार्मिक आस्था को चोट पहुंचाई है. उल्लेखनीय है कि हिंदू युवा वाहिनी ने सेंसर बोर्ड पर आरोप लगाया है कि वे निर्माताओं को खुश करने के लिये फिल्मों को अनुमति दे देते हैं. हिंदू वाहिनी का कहना है कि ‘पीके’ से धार्मिक भावनाए आहत हुई है. जाहिर है कि अगले एक-दो दिनों में ‘पीके’ का विरोध मुखर होता जायेगा जिससे आमिर खान तथा राजकुमार हिरानी को मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. उधर, फिल्म ‘पीके’ ने बॉक्स ऑफिस में अपनी करामात जारी रखी है. क्रिसमस और नए साल का मौसम अभिनेता आमिर खान की हाल ही में रिलीज फिल्म ‘पीके’ के लिए जादुई साबित हो रहा है. यह फिल्म न केवल भारत में, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी उल्लेखनीय व्यापार कर रही है. विनोद चोपड़ा फिल्म्स और राजकुमार हिरानी फिल्म्स ने डिज्नी इंडिया के सहयोग से 19 दिसंबर को फिल्म ‘पीके’ को रिलीज किया. अपनी रिलीज के बाद से फिल्म भारत के साथ-साथ विदेशों में भी बॉक्स ऑफिस पर तेजी से व्यापार कर रही है.

डिज्नी इंडिया द्वारा जारी बयान के मुताबिक, “पीके’ ने भारत और कई अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में अभूतपूर्व प्रदर्शन किया है, और कई देशों के सिनेमाघरों में यह फिल्म हर दिन एक नया कीर्तिमान बना रही है. हमारी वितरण व्यवस्था में इस बात का ध्यान रखा गया था कि सभी देशों के प्रमुख केंद्रों पर फिल्म उपलब्ध हो.”


डिज्नी इंडिया की उपाध्यक्ष और स्टूडियो, विपणन और वितरण की प्रमुख अमृता पाण्डेय ने कहा, “फिल्म ने उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है. यह अभी तक की पहली ऐसी हिंदी फिल्म है, जिसने भारत, दक्षिण अमरीका, ऑस्ट्रेलिया और कई अन्य देशों में पहले हफ्ते में ही सबसे ज्यादा कमाई की हो. फिल्म अभूतपूर्व रूप से आगे बढ़ रही है. हमें उम्मीद है कि फिल्म लंबे समय तक सिनेमाघरों में लगी रहेगी.”

भारत में ‘पीके’ ने पहले हफ्ते में 182.58 करोड़ रुपये की कमाई की. राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने क्रिसमस के अवसर पर देश में 27.55 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

फिल्म में अनुष्का शर्मा, संजय दत्त और सुशांत सिंह राजपूत भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म ‘पीके’ को अपनी कमाई जारी रखने के लिये विरोध के लिये उठते स्वरों को सुनना तथा उनका निराकरण करना पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!