राहुल ने पूछा क्या महंगाई कम हुई

बेतिया | समाचार डेस्क: राहुल गांधी ने मोदी सरकार को महंगाई बढ़ाने वाला कहा है. बिहार के चंपारण में एक जन सभा को सम्भोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूछा, ” एक साल बीत गया है, क्या महंगाई कम हुई? क्या रोज़गार मिला? क्या किसानों को 50 फीसदी ज़्यादा फ़ायदा मिला? क्या 15 लाख आये?” कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां शनिवार को कहा कि केंद्र में गरीबों की नहीं, बल्कि सूट-बूट की सरकार है. केंद्र सरकार पर भूमि अधिग्रहण विधेयक को लेकर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सूट-बूट वाले दोस्तों के साथ मिलकर किसानों की जमीन लेना चाहते थे, लेकिन विपक्ष के पुरजोर विरोध के आगे सरकार को झुकना पड़ा.

बिहार के पश्चिम चंपारण के रामनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश में रोजगार सृजन और स्वच्छता अभियान के लिए सूट-बूट वाले लोगों के साथ बैठक करते हैं. अगर सच में सरकार ऐसा करना चाहती है तो मोदी को बेरोजगार लोगों और सफाईकर्मियों से मिलना होगा.


राहुल ने मोदी के सूट-बूट पर शाब्दिक प्रहार करते हुए कहा कि महात्मा गांधी जब दक्षिण अफ्रीका में वकालत करते थे, तब वह सूट-बूट पहनते थे, लेकिन जब भारत लौटे तो उनके पास केवल विचार थे. दूसरी तरफ मोदी के दिन प्रतिदिन कपड़े बेहतर होते गए. पहले कुर्ता-पायजामा पहनते थे, जब प्रधानमंत्री बने तो उनके बदन पर 15 लाख रुपये का सूट आ गया.

उन्होंने लोगों से विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ महागठंबधन के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील करते हुए कहा, “मैं बिहार में आपके लिए आना चाहता हूं. मैं गांधी की तरह धोती अपनाना चाहता हूं, आपको गले लगाना चाहता हूं.”

इससे पहले, राहुल पटना के हवाईअड्डा पहुंचे, जहां उनका स्वागत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया.

उल्लेखनीय है कि राज्य में 12 अक्टूबर से शुरू होने वाले चुनाव में जदयू, राजद और कांग्रेस महागठबंधन के तहत मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. इनका मुकाबला भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और छह वामपंथी दलों के मोर्चा से है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!