60 वर्षो के शासन में विकास किया: राहुल

चंडीगढ़ | एजेंसी: हरियाणा में चुनावी सभा में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने 60 सालों में देश का विकास किया है. उल्लेखनीय है कि उनका यह कथन प्रधानमंत्री मोदी के उस तंज के बाद आया है जिसमें पूछा गया था कि 60 साल के शासन में कांग्रेस ने देश के लिये क्या किया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा के चुनावी वादे ‘अच्छे दिन आने वाले हैं’ पर गुरुवार को सवाल दागा. उन्होंने हरियाणा में जन सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस राज में ही देश की तरक्की हुई है तथा विदेशों में भारत का नाम हुआ.

उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कांग्रेस पर बार-बार के हमले का जवाब देते हुए कहा कि पार्टी के 60 वर्षो के राज में देश ने विकास किया. हरियाणा के फिरोजपुर झिरका, मेवात जिला, रेवाड़ी और सोनीपत में आयोजित रैलियों को गुरुवार को राहुल ने संबोधित किया. मोदी के बार-बार यह कहने पर कि कांग्रेस ने 60 वर्षो के अपने शासन में कुछ नहीं किया का राहुल ने तगड़ा प्रतिवाद किया.

मोदी के दावे को काटते हुए राहुल ने कहा, “यह भाजपा ही है जो देश में ‘अच्छे दिन’ बहुराने का अपना वादा नहीं निभा सकी. भारत ने तरक्की की जो मंजिलें हासिल की और अंतर्राष्ट्रीय फलक पर जो नाम कमाया वह कांग्रेस के ही राज में हुआ.”

उन्होंने कहा, “कोई भी भारत के बारे में बात नहीं करता था, लेकिन आज तकनीक के क्षेत्र में और युवाशक्ति में और चौतरफा विकास में भारत ने अपना नाम कमाया है. देश में यह सभी विकास आप जैसे लोगों ने किया है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *