किसानों का भी कर्ज माफ हो- राहुल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोजी जी को याद दिया है कि वे भारत के प्रधानमंत्री हैं, अमरीका के नहीं. उन्होंने अपने किसान यात्रा के दूसरे दिन प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया कि देश के किसान त्रस्त है जिसकी अनदेखी कर मोदी जी विदेश यात्रा कर रहें हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री के विदेश दौरों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें भारतीयों पर ध्यान देना चाहिये क्योंकि वह उनके प्रधानमंत्री हैं. राहुल गांधी ने बड़े उद्योगपतियों के समान किसानों के भी कर्ज माफ करने की मांग की है.

राहुल ने मौजूदा व्यवस्था पर भी चुटकी लेते हुये कहा कि हजारों करोड़ रुपये का कर्ज लौटाए बिना फरार उद्योगपति विजय माल्या को डिफॉल्टर और किसानों को खटिया चुराने के लिए चोर कहा जाता है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को किसानों की हालत देखनी चाहिये जो रो रहे हैं.

राहुल ने खलीलाबाद में किसानों की एक खाट सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनता त्रस्त है, मोदीजी मस्त हैं. जनता रो रही है, किसान रो रहा है और मोदीजी मस्त हैं. मोदी की विदेश यात्राओं पर निशाना साधते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदीजी इंग्लैंड जाते हैं. कभी वह चीन, जापान जाते हैं. वह कई बार ओबामा से मिलते हैं. मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि वह भारत के प्रधानमंत्री हैं, अमरीका के नहीं. उन्हें यहां आना चाहिये और उनका ध्यान किसानों पर होना चाहिये.

राहुल ने दावा किया कि बीते दो साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़े उद्योगपतियों और अमीरों का 1.10 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन किसानों की हालत भूल गए जो पूरे देश का बोझ उठाते हैं.

उन्होंने कहा कि हम मोदीजी को बताना चाहते हैं कि अगर आप सूट-बूट की सरकार चलाना चाहते हैं तो आप चला सकते हैं. आप प्रधानमंत्री हैं और हम आपको नहीं रोक सकते. आपको गरीबों के लिए सरकार चलानी चाहिये. अगर आप बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर रहे हैं तो आपको गरीब किसानों का भी कर्ज माफ करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *