राहुल गांधी को महिला आयोग का नोटिस

नई दिल्ली | डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महिलाओं के अपमान के मामले में घिरते नज़र आ रहे हैं. राहुल को महिला आयोग ने एक बयान के संबंध में नोटिस जारी किया है.

गौरतलब है कि बुधवार को राजस्थान में एक रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि प्रधानमंत्री डर गए हैं और अपने बचाव के लिए उन्होंने महिला मंत्री को सामने कर दिया. राहुल के इस बयान पर केंद्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी उनके बयान को अपमानजनक बताया था.


अब महिला आयोग ने राहुल गांधी के इस बयान को पुरुषवादी मानसिकता का करार देते हुए उन्हें नोटिस भेजा है. महिला आयोग की अध्यक्ष ने इस बयान की निंदा करते हुए कहा, राहुल गांधी महिला को कमजोर मानते हैं? उन्होंने जो बयान दिया वह निंदनीय व महिला के लिए अपमानजनक है. हमने नोटिस भेजकर उनसे जवाब मांगा है कि बयान के पीछे उनकी क्या मंशा थी.

महिलाओं से जुड़े इस बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलटवार किया. मोदी ने कहा कि यह ना केवल एक महिला बल्कि भारत की समस्त महिला शक्ति का अपमान है जिसके लिए इन गैर जिम्मेदाराना नेताओं को कीमत चुकानी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि एक महिला देश में पहली बार रक्षा मंत्री बनीं.

नरेंद्र मोदी के इस बयान के बाद ट्विटर पर राहुल ने भी हल्ला बोला.


गांधी ने ट्वीट करके कहा, ‘मोदी जी से ससम्मान यह कहना चाहता हूं कि हमारी संस्कृति में महिलाओं के सम्मान की शुरुआत घर से होती है.’ उन्होंने कहा, ‘बातों को घुमाना बंद करिए. मर्द बनिए और मेरे सवाल का जवाब दीजिए कि जब आपने वास्तविक राफेल सौदे को बदला तो क्या रक्षा मंत्रालय और वायुसेना ने आपत्ति जताई थी? हां? या ना?’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!