फेसबुक का झूठ पकड़ाया तो की खुदकुशी

रायपुर | एजेंसी: फेसबुक प्रोफाइल में झूठी जानकारी के जरिए परवान चढ़े प्रेम की असलियत आखिरकार सामने आ गई. पोल खुलने पर प्रेमिका ने प्रेमी को काफी फटकारा. आत्मग्लानि के चलते प्रेमी युवक ने फांसी लगा ली.

रायपुर के फाफाडीह इलाके में हुई इस घटना में जांच के लिए पहुंची पुलिस ने मृतक द्वारा लिखे गए दो पन्नों का सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें इस बात का जिक्र है.

देवेंद्र नगर थाना प्रभारी नरसिंह दास साहू ने बताया कि गुरुवार दोपहर सूचना मिली की फाफाडीह में रहने वाले एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. घटनास्थल पहुंची पुलिस ने अपनी जांच शुरू की तो पता चला कि मृतक राकेश पिता राजेश ओझा भोपाल का रहने वाला था और यहां शकील खान के मकान में अपने साथी रंजीत कुमार रजक के साथ किराए देकर रहता था. वह जतिन यामहा शो रूम में काम करता था.

पुलिस ने जांच के दौरान मृतक राकेश ओझा के सामान से एक पत्र भी बरामद किया जो उसका सुसाइड नोट था. इस पत्र में उसने अपनी खुदकुशी का कारण स्पष्ट किया है.

जानकारी के अनुसार राकेश को चैटिंग का शौक था और उसने फेसबुक में अपनी प्रोफाइल बना रखी थी. प्रोफाइल में उसने अपने बारे में गलत जानकारी अपलोड की थी.

वह सामान्य घर का था, मगर उसने फेसबुक में खुद को संपन्न बताया था. इसके साथ ही उसने लोगों को आकर्षित करने की लिए कई तरह की और गलत जानकारी अपने प्रोफाइल में अपलोड कर रखी थी.

बताया जाता है कि फेसबुक के माध्यम से उसका संपर्क एक युवती से हुआ और मामला इश्क तक पहुंच गया. मगर सच्चाई ज्यादा दिन तक छुपी नहीं रह पाई और युवती के सामने राकेश की हकीकत का खुलासा हो गया. इसके बाद युवती ने उससे अपने संबंध तोड़ लिए. इसी बात से दुखी होकर उसने अपने कमरे में पंखे में फंदा डालकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
a


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *