रमन चले 3 हजार किलोमीटर

खरसिया । एजेंसी: छत्तीसगढ़ में विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री रमन सिंह अब तक तीन हजार किलोमीटर से ज्यादा यात्रा कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 57 आमसभाओं को संबोधित किया है और 21 लाख लोगों से प्रत्यक्ष मुलाकात कर चुके हैं.

खरसिया में मुख्यमंत्री ने एक पत्रकार वार्ता में कहा कि वह यह बताने के लिए विकास यात्रा पर निकले हैं कि सरकार ने पांच साल पहले जनता से जो वादा किया था उसे उसने शतप्रतिशत निभाया है.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास में नया रेल कॉरिडोर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. यह भूपदेवपुर से शुरू होगा. इससे परिवहन के साथ साथ आर्थिक विकास को भी गति मिलेगी. मुख्यमंत्री ने बताया कि एक से सात सितंबर तक चावल उत्सव मनाया जा रहा है. इस अवधि में लाखों लोगों को खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने बताया कि 13 लाख परिवारों की महिलाओं के नाम पर बने नए राशन कार्डो पर भी राशन का वितरण इसी अवधि में शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि गर्भवती माताओं के लिए 102 महतारी एक्सप्रेस नाम से वाहन सुविधा शुरू की गई है. पूरे राज्य में 300 वाहन संचालित किए जा रहे हैं.

उन्होंने बताया कि तेंदूपत्ता संग्राहकों को चरण पादुका और बोनस का वितरण तो किया ही जा रहा है, महिलाओं को साड़ियां भी बांटी जा रही हैं. रमन सिंह ने बताया कि पांचवें चरण की समाप्ति के बाद छठे चरण की विकास यात्रा 29 अगस्त से शुरू होगी.

उल्लेखनीय है कि विकास यात्रा की शुरुआत छह मई को दंतेवाड़ा से हुई थी. पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने यात्रा को हरी झंडी दिखाई थी. इसके बाद राजनांदगांव की विकास यात्रा में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरकत की थी. आरंग में हुई सभा को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने संबोधित किया था.

सोमवार शाम जांजगीर की सभा में वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली और जय प्रकाश नड्डा शामिल हुए. विकास यात्रा सात सितंबर को अंबिकापुर में समाप्त होगी. समापन अवसर पर भी नरेंद्र मोदी सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं के शामिल होने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *