रानी की ‘मर्दानी’ पुरस्कृत

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अभिनेत्री रानी मुखर्जी अभिनीत फिल्म ‘मर्दानी’ को बाल तस्करी के खिलाफ जागरूकता लाने के लिये सम्मानित किया गया है. रानी इससे काफी खुश है कि उनके फिल्म ने मनोरंजन से बढ़कर कुछ काम किया है. रानी मुखर्जी को ‘मर्दानी’ फिल्म के जरिए बाल तस्करी के खिलाफ जागरूकता लाने के लिए मंगलवार को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ जेंडर ने सम्मानित किया. रानी खुश हैं कि उनकी फिल्म ने मनोरंजन से कहीं बढ़कर काम किया. ‘मर्दानी’ में रानी ने कड़क पुलिस अधिकारी शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका निभाई है, जो बाल तस्करी करने वाले रैकेट का पर्दाफाश करती है. उन्हें मंगलवार को नई दिल्ली में सम्मानित किया गया.

रानी ने एक बयान में कहा, “यह देखकर बहुत अच्छा लगता है कि फिल्म को न केवल दुनियाभर में दर्शकों ने सराहा, बल्कि इसने फिल्म निर्माण के क्षेत्र का भी मान बढ़ाया है और एक ऐसी फिल्म बन गई है, जो उन लोगों को प्रेरित करती है, जो वर्षो से बाल तस्करी रोकने की दिशा में अथक काम कर रहे हैं, जो असली नायक हैं.”


रानी ने पुरस्कार मिलने के बाद कहा, “मैं इन लोगों से मिलकर गौरवान्वित महसूस कर रही हूं. मुझे खुशी है कि मैं थोड़ा बहुत योगदान दे पाई हूं. यह पुरस्कार खास है, क्योंकि यह सिनेमा के प्रति मेरे योगदान को मान्यता देता है.”

रानी के करियर की दमदार फिल्मों में ‘राजा की आएगी बारात’, ‘मेहंदी’ और ‘नो वन किल्ड जेसिका’ शामिल हैं. रानी मुखर्जी की ‘मर्दानी’ को साल 2014 के चुनिंदा फिल्मों में गिना जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!