आरडीए बेचेगा कमल विहार के प्लॉट

रायपुर | संवाददाता: रायपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) कमल विहार योजना क्षेत्र में शामिल भूस्वामियों को प्लॉट बेचने की प्रक्रिया शुुरु करेगा. आरडीए 29 नवंबर तक भूखंडों का आवंटन करेगी.

आचार संहिता को देखते हुए आरडीए ने इसके लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ से अनुमति ले ली है जिन्होंने आरडीए को सेंपल प्लाट बेचने की अनुमति दे दी है. अनुमति मिलने के बाद आरडीए ने 20 सैंपल प्लाटों के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरु कर दी है.


प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमित कटारिया ने बताया कि न्यू राजेन्द्रनगर के भक्त माता कर्मा परिसर में स्थित प्राधिकरण के नए कार्यालय भवन में भूखंडों का आवंटन कर अनुबंध किया जाएगा. प्राधिकरण ने स्पष्ट किया है कि जिन भूस्वामियों को भूखंडों का आवंटन किया जाना है उन्हें व्यक्तिगत रूप से फोन पर सूचना दे कर कार्यालय में आमंत्रित कर अनुबंध किया जाएगा.

कमल विहार योजना में सबसे पहले सेक्टर 4, 6 तथा 8ए के ऐसे भूस्वामी जिन्होंने पहले अपनी लिखित सहमति दी थी उन्हें भूखंड आवंटित कर अनुबंध किया जाना है. अनुबंध के लिए एक सौ रुपए का नॉन जुडिशियल स्टॉम्प, पांच फोटो तथा दो गवाहों की फोटो की आवश्यकता होगी.

अब आरडीए जल्द से जल्द इन तीनों सेक्टरों के 20 प्लाटों की की टेंडर प्रक्रिया पूरी करने के बाद 29 दिसंबर से सेक्टर चार और छह के 50 से अदधिक प्लाटधारकों के साथ फाइनल एग्रीमेंट कर उन्हें आधिपत्य देने शुरु करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!