गणतंत्र दिवस में छा गये अमिताभ-ओबामा

कोलकाता | मनोरंजन डेस्क: इस बार के गणतंत्र दिवस पर दो व्यक्ति बराक ओबामा तथा अमिताभ बच्चन छाये रहें. अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा जहां 66वें गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि थे वहीं अमिताभ के रवीन्द्रनाथ टैगोर के आवास में राष्ट्रगान गाते हुए एक वीडियो को रिलीज किया गया. शायद भारत की जनता ने इससे पहले ऐसा गणतंत्र दिवस कभी नहीं मनाया होगा. एक तरफ दिल्ली की राजपथ पर अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के सामने भारतीय गणतंत्र की झांकियां पेश की जा रही ती दूसरी तरफ देश के सबसे चर्चित हस्तियों में से एक अमिताभ के गाये राष्ट्रगान को रिलीज किया गया. अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कोलकाता में कवि रवींद्रनाथ टैगोर के आवास पर कहा कि उन्होंने नोबेल पुरस्कार विजेता टैगोर द्वारा रचित राष्ट्रगान को उनके आवास पर शूट किए गए एक वीडियो में गाया है और यह वीडियो 26 जनवरी को टेलीविजन, रेडियो और थियेटर में प्रसारित किया जायेगा. अमिताभ ने अपने ब्लॉग ‘एसआरबच्चन डॉट टंबलर डॉट कॉम’ पर रविवार को लिखा, “मैंने कोलकाता में एक वीडियो शूट में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर के आवास जोरासांको ठाकुर बाड़ी पर टहलते हुए राष्ट्रगान गाया है. यह वीडियो हमारे गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को जारी किया जाएगा.”

अमिताभ ने उत्तरी कोलकाता में टैगोर के पैतृक आवास में कदम रखते हुए कहा कि वह महान साहित्यकार के कायल हैं.


उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए स्वर्ग जैसा है.. जब हम भारत के महान सपूत बंगाल निवासी टैगोर के घर और कमरे में प्रवेश करते हैं.”

रवींद्रनाथ टैगोर रचित उनका गाया गीत 26 जनवरी को थियेटर में जारी हुआ और सभी टेलीविजन स्टेशनों, रेडियो स्टेशनों पर प्रसारित किया गया.

National Anthem in the voice of Amitabh Bachchan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!