रेखा का ‘उधार का सिंदूर’

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बॉलीवुड की ‘उमराव जान’ रेखा के ‘सुहाग’ को लेकर ‘जीआर8 मैगजीन’ ने फिर से हवाओं को बल दिया है कि रेखा ‘उधार का सिंदूर’ पहनती है. ‘जीआर8 मैगजीन’ में पुनीत इस्सर के पत्नी दीपाली के हवाले से खबर छपी है कि रेखा जो सिंदूर पहनती है वह असल में अमिताभ के नाम की है.

हिन्दी फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ की रेखा अपने जीवन में तन्हा ही रह गई हैं. भारतीय फिल्मों की सबसे रोमांटिक जोड़ी अमिताभ-रेखा ने 1976 में फिल्म ‘दो अनजाने’ में सबसे पहले एक साथ अभिनय किया था. उनके साथ का सिलसिला 1981 के फिल्म ‘सिलसिला’ के बाद टूट सा गया. आज अमिताभ बच्चन फिल्मी दुनिया के ‘सदी के महानायक’ के उपमा से पुकारे जाते हैं परन्तु अविवाहित रहने वाली रेखा का जीवन मानों फिल्म ‘सिलसिला’ के बाद ठहर सा गया है. प्रतिभाशाली रेखा को हिन्दी फ़िल्मों की सबसे अच्छी अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है. वैसे तो रेखा ने अपने फ़िल्मी जीवन की शुरुआत बतौर एक बाल कलाकार तेलुगु फ़िल्म ‘रंगुला रत्नम’ से कर दी थी, लेकिन हिन्दी सिनेमा में उनकी प्रविष्टि 1970 की फ़िल्म ‘सावन भादों’ से हुई.

रेखा ने अपने करियर में कई यादगार किरदार निभाया है. फिल्म ‘खूबसूरत’ की चुलबुली रेखा, फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ की तवायफ रेखा, फिल्म ‘सिलसिला’ की प्रेमिका रेखा, फिल्म ‘विजेता’ की मां रेखा, फिल्म ‘नागिन’ की नागिन रेखा, न जाने बालीवुड में रेखा कितने रूपों में अपनी छाप छोड़े हुए है. इस के बाद भी माना जाता है कि रेखा की जोड़ी अमिताभ बच्चन के साथ सबसे अच्छी फबती थी.

उधर, इन सब अफवाहों से दूर अमिताभ अपने फिल्म ‘पीकू’ को लेकर व्यस्त हैं.

उल्लेखनीय है कि फिल्म ‘कुली’ के शूटिंग के समय पुनीत इस्सर के घूंसे अमिताभ बच्चन के जान पर बन आई थी. उसके बाद से रेखा-अमिताभ का कथित ‘सिलसिला’ बंद हो गया था.

रेखा आज भी इसके लिये पुनीत इस्सर को दोषी मानती है. बहरहाल, जीआर8 मैगजीन ने फिर से रेखा के ‘उधार का सिंदूर’ को हवा दे दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *