काशी से शुरु होगी नई क्रांति: केजरीवाल

वाराणसी | एजेंसी: आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने वाराणसी से अपना प्रचार अभियान शुरु कर दिया है.

केजरीवाल ने काशी (वाराणसी) से नई क्रांति का बिगुल फूंकने का दावा किया है. वह कई जगहों पर नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करेंगे.


केजरीवाल ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, “मैं काशी से नई क्रांति का बिगुल फूंकने आया हूं. इस बार बनारस को मोदी से और अमेठी को राहुल गांधी से मुक्ति दिलाऊंगा.”

उन्होंने कहा, “देश को जब तक कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी से मुक्ति नहीं मिलेगी, तब तक देश से भ्रष्टाचार नहीं मिटेगा, सांप्रदायिकता और वंशवाद से मुक्ति नहीं मिल पाएगी.”

शिवगंगा एक्सप्रेस से वाराणसी स्टेशन पर उतरे केजरीवाल का जोरदार स्वागत किया गया. ‘मैं आम आदमी हूं’ लिखी टोपी पहने उनके समर्थक काफी संख्या में मौजूद थे. पार्टी सूत्रों के अनुसार, 12 मई को मतदान होने तक केजरीवाल लगातार वाराणसी में रहेंगे और गली-गली में घूमकर मतदाताओं को जागरूक करेंगे.

वाराणसी सीट पर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी रण में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल के उतरने से यह सीट दोनों नेताओं के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गई है.

बनारस से कौमी एकता दल द्वारा अपना प्रत्याशी न खड़ा करने का ऐलान किए जाने के बाद माना जा रहा है कि आप को यहां पर मुस्लिम समाज का समर्थन मिल सकता है लेकिन मुस्लिमों का समर्थन हासिल करने के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी लगातार उलेमाओं से मुलाकात कर रहे हैं.

वाराणसी में केजरीवाल के पहुंचने से पहले शहर में कई जगह केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर लगे देखे गए. ये पोस्टर कैंट, नदेसर, सिगरा, गोदौलिया सहित कई जगहों पर चिपकाए गए हैं. पोस्टर में एक काटरून बनाकर उन्हें ‘दिल्ली का भगोड़ा’ बताया गया है. बताया जाता है कि ये पोस्टर भगत सिंह क्रांति सेना नामक एक संगठन की तरफ से लगाए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!