सलमान की जमानत को चुनौती

नई दिल्ली | संवाददाता: सलमान को बुधवार को दी गई अंतरिम जमानत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है. उल्लेखनीय है कि बुधवार को हिट एंड रन केस में मुंबई सेशन कोर्ट ने उन्हें 5 साल की सजा सुनाई थी. जिसके 3 घंटे के अंदर ही बाम्बे हाई कोर्ट से सलमान को दो दिन के लिये अंतरिम जमानत दे दी गई है. सुप्रीम कोर्ट में सलमान की जमानत को चुनौती देते हुये कहा गया है कि सलमान को आउट ऑफ टर्न जाकर अंतरिम जमानत दी गई. उल्लेखनीय है कि मुंबई में हरीश साल्वे के नेतृत्व में वकीलों की फौज सलमान खान के जुटी हुई थी.

शुक्रवार को बाम्बे हाई कोर्ट में सलमान को दी गई अंतरिम जमानत पर सुनवाई होगी. खबर है कि सलमान खान के लिये दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट से जमानत लेने के लिये वकीलों की टीम तैयार रखी गई है. दूसरी तरफ हिट एंड रन मामले में पांच साल कैद की सजा मिलने के बाद दो दिन की अंतरिम जमानत पर चल रहे बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के परिवार ने संकट की इस घड़ी में सलमान का साथ देने के लिए प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया. परिवार ने आगे की कार्यवाही को भगवान के भरोसे छोड़ दिया है. साल 2002 के हिट एंड रन मामले में बुधवार को फैसला आया था, जो कि परिवार के लिए कठिन स्थिति बन गया है.


सलमान की बहन अर्पिता ने बुधवार रात ट्विटर पर लिखा, “आज का दिन उतार-चढ़ावों और ऊंची-नीच से भरा दिन था. हमने बाकी सब भगवान पर छोड़ दिया है और सब अच्छा होने की प्रार्थना और उम्मीद कर रहे हैं. हमारे साथ होने के लिए आप सभी का शुक्रिया.”

फैसले के समय सलमान के भाई अरबाज और सोहेल खान, बहनों- अर्पिता और अलवीरा सहित सलमान का परिवार सत्र अदालत में मौजूद था.

अतिरिक्त सत्र न्यायाधाीश डी.वी. देशपांडे द्वारा सलमान को गैरइरादतम हत्या, बिना लायसेंस गाड़ी चलाने और अन्य अपराधों का दोषी ठहराए जाने पर परिवार के सभी लोग भावुक हो गए थे.

सलमान को तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाने का भी दोषी पाया गया था. सितंबर 2002 में बांद्रा उपनगर में सलमान की लैंड क्रूजर गाड़ी की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!