शनिवार को 64 रेल गाड़ियां रद्द

भोपाल | समाचार डेस्क: शनिवार 20 जून को 64 रेल गाड़ियां रद्द रहेंगी. जिनमें बीकानेर से छूटने वाली 08246 बीकानेर-बिलासपुर एक्सप्रेस बीकानेर शामिल है. इसके अलावा शनिवार दुर्ग से छूटने वाली 12853 दुर्ग-भोपाल, अमरकंटक एक्सप्रेस, भोपाल से छूटने वाली 12854 भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस रद्द की गई है. उल्लेखनीय है कि पश्चिम मध्य रेलवे के मध्य प्रदेश स्थित इटारसी जंक्शन के रूट रिले इंटरलॉकिंग सिग्नल सिस्टम, आरआरआई में आग लगने से तीसरे दिन भी रेल यातायात प्रभावित रहा. हालात सुधरने में 35 दिन लगने की संभावना है.

20 जून को भगत की कोठी से छूटने वाली 08244 भगत की कोठी-बिलासपुर परिवर्तित मार्ग शहडोल, बिलासपुर से रवाना होगी. निजामुद्दीन से छूटने वाली 12410 निजामुद्दीन रायगढ़, गोंडवाना एक्सपे्रस परिवर्तित मार्ग बीना, कटनी, बिलासपुर के मार्ग से रायगढ़ आएगी.


रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इटारसी स्टेशन पर चारों दिशाओं का यातायात होने के कारण सिग्नलिंग की व्यवस्था अत्यंत जटिल एवं वृहद है, इसलिए आरआरआई की पुर्नस्थापना में वायरिंग, टेस्टिंग का कार्य लंबा चलेगा. इसे बहाल करने में लगभग 35 दिन लगेंगे. मरम्मत की अवधि में गाड़ियों के संचालन को तेज करने के लिए कुछ चरणबद्ध लक्ष्य रखे गए हैं.

बताया गया है कि शनिवार 20 जून को 64 गाड़ियां रद्द रहेंगी और 16 गाड़ियों के मार्ग परिवर्तित रहेंगे.

पूर्वोत्तर रेलवे की लाइनों पर चलने वाली कुछ गाड़ियां भी रद्द की गई हैं.

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि गोरखपुर से 20 जून को चलने वाली 11038 गोरखपुर-पुणे एक्सप्रेस रद्द रहेगी. इसी तरह लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 21 जून को चलने वाली 11065 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-दरभंगा एक्सप्रेस भी रद्द रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!