डावोस में होगा शाहरुख का सम्मान

मुंबई। डेस्क: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को डावोस में वर्ल्ड इकनॅामिक फोरम (डब्ल्यूईएफ) के 48वीं एनुअल मीट में क्रिस्टल अवाॅर्ड से सम्मानित किया जाएगा. ये सम्मान उन्हें भारत में बच्चों और महिलाओं के अधिकारों के समर्थन के लिए दिया जाएगा. वर्ल्ड इकनॅामिक फोरम की आॅफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, एक्ट्रेस-डायरेक्टर केट ब्लैंचेट और सिंगर एल्टन जॉन को भी इस अवाॅर्ड से सम्मानित किया जाएगा.

बयान के अनुसार, “इनमें से हर किसी ने अपने तरीके से मानवीयता को बनाए रखने के लिए काम किया है.” बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को डावोस में वर्ल्ड इकनॅामिक फोरम (डब्ल्यूईएफ) के 48वीं एनुअल मीट में 24वें एनुअल क्रिस्टल अवाॅर्ड से सम्मानित किया जाएगा.


शाहरुख नाॅन प्राॅफिट आॅर्गनाइजेशन मीर फाउंडेशन के फाउंडर हैं. ये आॅर्गनाइजेशन एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं को डाॅक्टरी और कानूनी मदद, बिजनेस ट्रेनिंग, पुनर्वास और रोजगार देता है. इसके साथ ही शाहरुख बच्चों के हॅास्पिटल में स्पेशल वार्ड बनवाने और कैंसर का इलाज करा रहे बच्चों के लिए रहने की फ्री व्यवस्था करने में मदद करते हैं.

इस सम्मान के लिए शाहरुख ने गुरुवार को आभार जताते हुए कहा, “इस सम्मान के लिए शुक्रिया. मैं इन बहादुर और सुंदर महिलाओं के साथ काम करने को एक महान सम्मान मानता हूं, क्योंकि ये मेरे जीवन को मकसद देता है. मैं इन महिलाओं की अद्भुत बहादुरी के बारे में जागरूकता फैलाने और इस काम को उसके लक्ष्य तक ले जाने के लिए और लोगों से भी जुड़ने की उम्मीद करता हूं.”

24वें एनुअल क्रिस्टल अवाॅर्ड से उन कलाकारों की उपलब्धियों को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने दुनिया में सामाजिक स्थिति की सुधार के लिए उत्कृष्ट प्रतिबद्धता दिखाई है. बता दें, ये समारोह 22 जनवरी को होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डावोस में वर्ल्ड इकनॅामिक फोरम को संबोधित करेंगे. वो 1997 के बाद इस प्रतिष्ठित ग्लोबल बिजनेस मीट के पूरे सेशन को संबोधित करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!