हेलन के जीवन में ही रोमांच था-शर्मिला टैगोर

नई दिल्ली | संवाददाताः फिल्म अभिनेत्री शर्मिला टैगोर का कहना है कि उनके जमाने में नायिकाएं नकारात्मक भूमिकाएं नहीं निभाती थीं, इसलिए हेलन ही सारा लुत्फ उठाती थीं.. नायिकाओं के जीवन में ज्यादा रोमांच नहीं होता था. आज की नायिकाओं के पास पहले की तुलना में काफी बेहतर मौके हैं.

72 साल की शर्मिला टैगोर एक पुरस्कार समारोह में पहुंची थीं. उन्होंने कहा कि हमारे समय में अच्छी तरह रो पाने से ज्यादा कुछ करने को नहीं था, हमें खुद को असहाय दिखाना पड़ता था, इसलिए मुझे लगता है कि इन्हें काम करने में ज्यादा मजा आ रहा होगा.


उन्होंने कहा कि हम एक समय में तीन या चार फिल्मों में काम करते थे, इसलिए भी मुश्किलें आती थीं, क्योंकि आज आमिर खान अपना वजन बढ़ा, घटा सकते हैं, हम ऐसा नहीं कर सकते थे.

शर्मिला टैगोर ने कहा कि आज भी कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं, जो बेहतर काम कर रही हैं लेकिन आज की तारीख में तकनीक का लाभ भी फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को खूब मिल रहा है. उन्होंने कहा कि आज फिल्में विविध विषयों पर बन रही हैं और उनमें मेहनत भी खूब हो रही है.

उन्होंने कहा कि आज दर्शकों की मांग में विविधता आई है और फिल्म के अलावा मनोरंजन के दूसरे माध्यम भी उपलब्ध हैं. चौबीस-चौबीस घंटे के चौनल हैं, पेन ड्राइव और सीडी में उपलब्ध देसी-विदेशी फिल्में हैं. ऐसे में फिल्मों के लिये पहले की तुलना में दूसरी तरह की चुनौतियां बढ़ी हैं. शर्मिला टैगोर ने कहा कि पहले दर्शक के लिये विकल्प कम थे. लेकिन अब ऐसा नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!