देश विदेश

थप्पड़ मारना महंगा पड़ा

नई दिल्ली | संवाददाता: एयर इंडिया के कर्मचारी को थप्पड़ मारना शिवसेना सांसद को महंगा पड़ गया. शुक्रवार को देश की पांच एयरलाइंस कंपनियों ने शिवसेना सांसद रवीन्द्र गायकवाड़ पर प्रतिबंध लगा दिया है. दिल्ली एयरपोर्ट ने उन पर शुक्रवार को ही प्रतिबंध लगा दिया ता. सांसद गायकवाड़ पर एयर इंडिया, इंडिगो, जेट एयरवेज, स्पाइस जेट तथा गो एयर ने प्रतिबंध लगा दिया है. अब से इन एयरलाइंस में सांसद रवीन्द्र गायकवाड़ को हवाई यात्रा करने नहीं दिया जायेगा. फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस के असोसिएट निदेशक उज्ज्वल डे ने बयान में कहा है हमारे किसी भी कर्मचारी पर हमला हम सब पर हमला है.

गौरतलब है कि शिवसेना के सांसद रवीन्द्र गायकवाड़ ने गुरुवार गुस्से में एयर इंडिया के एक कर्मचारी को चप्पलों से बुरी तरह पीटा. बिजनिस क्लास का टिकट होने के बावजूद उन्हें इकॉनामी क्लास में सफर करना पड़ा था. हालांकि पुणे से दिल्ली की उस उड़ान में सवार होने की जिद उन्होंने खुद ही की थी.

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के उस्मानाबाद से 57 वर्षीय लोकसभा सदस्य रवींद्र गायकवाड़ ने खुद दावा किया था कि उन्होंने एयरइंडिया के 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक को 25 बार चप्पल से मारा. प्रबंधक उन्हें विमान से उतरने के लिए मनाने गये थे क्योंकि उनके नहीं उतरने से 40 मिनट से विमान वहां खड़ा था.

फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस ने कहा कि हमारा मानना है कि यह कार्रवाई मिसाल की तरह होगी ताकि आगे कोई हमारे कर्मचारियों के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं करे. यह लोगों की सुरक्षा के हक़ में है. हम ऐसे यात्रियों को ‘नो फ्लाई’ लिस्ट में डालने का प्रस्ताव रखते हैं. ऐसे यात्रियों का हम स्वागत नहीं करेंगे और हमें इस मामले में सरकार के साथ सुरक्षा एजेंसियों की मदद चाहिये.

error: Content is protected !!