राहुल पर सोनिया की दो टूक

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: राहुल गांधी पर उठ रहे सवालों के जवाब में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने मीडिया को दो टूक शब्दों में जवाब दिया है. उन्होंने साफ कर दिया दिया कि जब राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष बनेंगे तो उसकी जानकारी दे दी जायेगी. उल्लेखनीय है कि संसद के बजट सत्र के समय राहुल गांधी द्वारा एकांतवास में जाना राजनीतिक हल्कों में आजकल चर्चा का विषय है. इस बात के कयास लगाये जा रहें हैं कि उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जाने वाली है जिसके लिये वे चिंतन कर रहें हैं. बजट सत्र में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की गैरमौजूदगी से उपजे विवाद और उन्हें अध्यक्ष बनाने की मांग के बीच पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि जब ऐसा कोई निर्णय लिया जाएगा, तो सबको उससे अवगत करा दिया जाएगा. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “जब उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनाया जाएगा, आपको सूचित कर दिया जाएगा.”

उल्लेखनीय है कि संसद के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कुछ सप्ताह की छुट्टी पर हैं और माना जा रहा है कि चुनावों में मिल रही हार के मद्देनजर, पार्टी के भविष्य की रूपरेखा बनाने के लिए उन्होंने छुट्टियां ली है.


कांग्रेस में मांग उठ रही है कि राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाए और वे ही पार्टी के लिए रोडमैप तैयार करें.

पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने एक साक्षात्कार के दौरान बुधवार को कहा कि राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए. वहीं पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह ने भी कहा कि राहुल गांधी को पार्टी की पूर्ण जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!