सोनिया ने कहा ‘जल्द दिखेंगे राहुल’

रायबरेली | समाचार डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली में पूछे जाने पर संक्षिप्त सा जवाब दिया, “जल्द दिखेंगे राहुल.” उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी कुछ समय से दिल्ली में नहीं हैं तथा उनके अनुस्थिति पर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहें हैं. जिससे प्रभावित होकर तथा उत्सुकतावश रायबरेली के कांग्रेसी कार्यकर्ताओँ ने सोनिया से राहुल गांधी के बारें में जानना चाहा था. सोनिया गांधी शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचीं. स्थानीय कार्यकर्ताओं ने जब उनसे पार्टी उपाध्यक्ष व अमेठी के सांसद राहुल गांधी के बारे में पूछा तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा, “जल्द दिखेंगे राहुल.” सोनिया ने कहा कि राहुल और प्रियंका ठीक हैं, वे जल्द ही मीडिया के सामने आएंगे.

उन्होंने कहा, “राहुल व प्रियंका जल्द दिखाई देंगे. रायबरेली और अमेठी के लोगों का हालचाल लेते रहना हमारे परिवार की जिम्मेदारी है. हम इसे पूरे मन से निभाएंगे.”


इससे पहले सोनिया ने रायबरेली का दौरा कर बेमौसम बारिश से बर्बाद हुई फसलों को लेकर चिंतित किसानों का हाल जाना. वह क्षेत्र के बछरावां में हाल ही में हुई ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों से भी मिलीं और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया. उन्होंने इस दौरान कई गांवों का दौरा किया.

कांग्रेस अध्यक्ष फुर्सतगंज हवाईअड्डे पर उतरने के तुरंत बाद पछावर गांव के लिए रवाना हो गईं. पिछले दिनों ही बारिश के चलते यहां के किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. कई किसानों की फसलें पूरी तरह से चौपट हो गई हैं, जिसके चलते उन्हें खाने के भी लाले पड़ गए हैं.

किसानों का हाल जानने पहुंचीं सोनिया ने राज्य सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाया. उन्होंने किसानों की बातें बेहद ध्यान से सुनीं.

किसानों का कहना था कि उनका हाल जानने के लिए राज्य सरकार का कोई अधिकारी नहीं आया है. इसके अलावा राज्य सरकार ने भी इन किसानों को मुआवजा देने के बारे में अब तक कुछ नहीं कहा है.

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष बांदीपुर और शिवपुरी गांव भी गईं.

यहां के किसानों ने उन्हें खराब गेहूं और सरसों की खराब हुईं फसलें भी दिखाईं. यहां के किसानों ने उन्हें बताया कि राज्य सरकार के लगाए ट्यूबवेल खराब हैं. अधिकारी उनकी शिकायतें सुनने के लिए तैयार नहीं हैं.

सोनिया गांधी ने किसानों को आश्वासन दिया कि वह उनकी शिकायतों को राज्य सरकार तक पहुंचाएंगी और उन्हें मुआवजा दिलाने की पूरी कोशिश करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!