हम वादा निभाते हैं: सोनिया गांधी

कोंडागांव | संवाददाता: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि भाजपा लोगों को लड़वाती है तथा हम लोगों को आपस में जोड़ते हैं. उन्होंने झूठे वादों पर नही इतिहास पर गौर फरमाने के लिये आवहान् किया है. उन्होंने कहा कि हर मामले में छत्तीसगढ़ पिछड़ा हुआ है.

हमनें जब से ङमारी केन्द्र में सरकार बनी है तब से कई कल्याणकारी कदम उठाये हैं. यूपीए सरकार ने मनरेगा के माध्यम से गांवों में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाये हैं. इसके बावजूद छत्तीसगढ़ में पलायन हो रहा है. छत्तीसगढ़ के लोगों को मनरेगा का फायदा नही मिल पा रहा है जिसकी जिम्मेवारी राज्य सरकार की है.


यूपीए सरकार ने नया भूमि अधिग्रहण कानून लाया है जिससे किससे किसानों को उनकी जमीन का सही मूल्य मिल सके.

सोनियां गांधी ने कहा कि कोंडागांव की कला देश ही नही विदेश में भी प्रसिद्ध है. हमें इस खुशी के मौके पर कुछ नया करने का प्रण लेना है. उन्होंने भाजपा के सुशासन के दावों को खोखला बताया है. उन्होंने आगे कहा कि देश में बरीबी घटी है वहीं छत्तीसगढञ में गरीबी बढ़ी है.

छत्तीसगढ़ में नक्सली हिंसा से न जाने कितने निर्दोष मारे गये हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का भी नक्सली हिंसा में मृत्यु हो गई. सुरक्षा के सवाल पर छत्तीसगढ़ सरकार के पास केवल बड़ी-बड़ी बात करने के अलावा कुछ नही है.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि सोनिया गांधी के इस दौरे से कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ा है. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने दरभा घाटी में हुए सुरक्षा की चूक का प्रश्न उठाया. उन्होंने भाजपा को वायदो की पार्टी करार दिया.

मोतीलाल वोरा ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार को केन्द्र ने हजारो-करोड़ों रुपये दिये लेकिन उनसे कौन सा विकास हुआ है. मोतीलाल वोरा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की लहर चल रही है. यहा पर कांग्रेस की सरकार का बनना तय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!