भाई-बहन की भावपूर्ण कहानी ‘सरबजीत’

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: ‘हर पाकिस्तानी के दिल तक हमारी आवाज़ पहुंचे’ कहनेवाली सरबजीत की बहन की आवाज़ को हर भारतीय तक यह फिल्म पहुंचायेगी. ‘सरबजीत’ के टीजर से यही जाहिर होता है. इस फिल्म के टीजर में सरबजीत की बहन दलबीर बनी ऐश्वर्या राय ने बड़ा ही ज़ज्बाती सवाल उठाया है क्यों पाकिस्तान में हर भारतीय को दुश्मन तथा भारत में हर पाकिस्तानी को आतंकवादी माना जाता है. ‘सरबजीत’ के टीजर से ऐसा लगता है कि यह फिल्म भी ‘नीरज़ा’ के समान हर भारतीय के दिल तक पहुंच जायेगी.

‘सरबजीत’ से निश्चित तौर पर ऐश्वर्या राय की बॉलीवुड में धमाकेदार वापसी होने जा रही है. उल्लेखनीय है कि फिल्म के एक दृश्य के दौरान, ऐश्वर्या को कीचड़, पत्थर और गोबर से भरी सड़क पर चलना था, जहां उनके जूते धंस कर फट गए, लेकिन ऐश्वर्या ने नंगे पांव चलने का फैसला किया और शूटिंग के बाद उनके पांव चोटिल हो गए थे.

भारतीय किसान सरबजीत सिंह की जीवनी पर आधारित फिल्म ‘सरबजीत’ का ट्रेलर जारी हो गया है. ट्रेलर बेहद भावपूर्ण है. इसमें सरबजीत की बहन दलबीर की भूमिका में ऐश्वर्या राय बच्चन को अपने भाई सरबजीत की रिहाई के लिए संघर्ष करते दिखाया गया है.

सरबजीत को पाकिस्तान में आतंकवाद और जासूसी का दोषी करार दिया गया था और उन्हें मौत की सजा सुनाई गई थी. इस फिल्म में ऐश्वर्य उनकी बहन दलबीर कौर की भूमिका में हैं.

ट्रेलर का दो मिनट का वीडियो ऐश्वर्या द्वारा सरबजीत की तलाश से शुरू होता है. ट्रेलर में वह चश्मा लगाए एक सादी वेशभूषा में दिखाई दे रही हैं.

इसमें ऐश्वर्या एक संवाद बोलते दिखाई दे रही हैं, “क्यों हर हिंदुस्तानी दुश्मन और हर पाकिस्तानी आतंकवादी होता है?”

ट्रेलर रणदीप के संवाद पर खत्म होता है, जिसमें वह कहते दिखाई दे रहे हैं, “मैं सरबजीत सिंह अतवाल, भारत.”

फिल्म में रिचा चड्ढा और दर्शन कुमार भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म 20 मई को रिलीज होगी.

SARBJIT! Official Trailer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *