रिश्वत लेता पशु चिकित्सक गिरफ्तार

सूरजपुर | संवाददाता: एंटी करप्शन ब्यूरो ने सूरजपुर के पशु चिकित्सा विभाग में कार्यरत एक चिकित्सक और उसके मातहत कर्मचारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया. बुधवार को गिरफ्तार किए गए डॉ. अशोक कुमार सोनी सुरजपुर के पशु विभाग में वेटरी असिस्टेंट सर्जन के रूप में कार्य़ कर रहे हैं जबकि विभाग के कर्मचारी धर्मसाय ने रिश्वतखोरी में बिचौलिए का कार्य किया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार डॉ. सोनी ने ग्राम केतका में ठेकेदार रामपुकार यादव द्वारा बनवाए गए कृषिम ग्रभाधान केंद्र व उप पशु औषधालय भवे को हैंडओवर लेकर एनओसी देने के एवज में 25 हज़ार रुपए रिश्वत की मांग की थी. इसके बाद ठेकेदार ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से कर दी थी.


एसीबी टीम ने आरोपी को रंगे हाथों धरदबोचने की रणनीति बनाते हुए प्रार्थी और पशु चिकित्सक के बीच की बातचीत को पहले टेप किया, जिसमें रिश्वत की रकम 23 हजार रुपए देना तय हुआ.

योजना के अनुसार बुधवार को एसीबी के डीएसपी एसपी करुनिया, निरिक्षक रमाकांत शर्मा अपनी टीम के साथ सूरजपुर पहुँचे और नंबर नोट कर चेमिकल लगे 23 हज़ार रुपए ठेकेदार रामपुकार यादव को सौंपे. इसके बाद रामपुकार ने पहले कर्मचारी धर्मसाय को यह पैसा दिया जिसने चिकित्सक डॉ. अशोक सोनी को जाकर यह पैसा दिया. पैसों के आदानप्रदान होने के बाद एसीबी की टीम ने चिकित्सक और धर्मसाय को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!