केरोसीन की कालाबाज़ारी पर जुर्माना

अंबिकापुर | एजेंसी: सरगुजा कलेक्टर Ÿश्रीमती ऋतु सेन के निर्देशानुसार छžत्तीसगढ़ बहुउद्देशीय सहकारी समिति पर केरोसीन की कालाबाजारी करने पर 96 हजार रूपये का अर्थद‡ड आरोपित किया गया है.

खाद्य अŠधिकारी ने बताया कि 22 फरवरी को शासकीय उचित मूल्य दुकानदार क्रमांक 11 से मिटटी तेल वितर‡ण नहीं होने की शिकायत प्राप्त होने पर दुकान की जांच कराई गई. इस दुकान का संचालन भरत कुमार सिंह द्वारा किया जाता है.

संचालक ने बताया कि फरवरी माह में 13 फरवरी को 600 लीटर केरोसीन सेमीडीलर के यहां से प्राप्त किया गया तथा उसका वितर‡ण राशनकार्डŠधारियो को 13 एवं 14 फरवरी को किया गया है. दुकान के फरवरी माह का आबंटन 2 हजार लीटर है, जिसमें से 600 लीटर 13 फरवरी को तथा 22 फरवरी को जांच के समय 600 लीटर सेमीडीलर डिपो से आना पाया गया.

खाद्य अŠधिकारी ने बताया कि उचित मूल्य दुकान से संबंŠधित समस्त अभिलेख नहीं कराने पर दुकान के संचालक एवं विक्रेता को 24 फरवरी को कार‡ण बताओ नोटिस जारी किया गया .

दुकान के संचालक द्वारा निर्धारित समयावŠधि में न तो नोटिस का जवाब दिया गया और न ही कोई अभिलेख प्रस्तुत किया गया, जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि संबंŠधित के द्वारा केरोसीन की कालाबाजारी की गई है. अतएव छžत्तीसगढ़ बहुउद्देशीय सहकारी समिति पर 600लीटर केरोसीन की राशि के मान से दस गुना राशि अर्थात 96 हजार रूपये का अर्थद‡ड आरोपित किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *