शूटर का धर्म परिवर्तन जांच करेगी CID

रांची | एजेंसी: झारखंड की नेशनल चैम्पियन महिला निशानेबाज तारा सहदेव का जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले की सीआईडी ने जांच शुरू कर दी. कथित तौर पर सहदेव के पति ने ही उसे जबरन इस्लाम कबूल करवाया और इस क्रम में उसे प्रताड़ित भी किया.

सीआईडी का एक दल जांच के सिलसिले में सहदेव के घर पहुंचा.


इस बीच सहदेव के पति रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल हुसैन ने अपने मित्र रोहित के जरिये विभिन्न मीडिया समूहों को ईमेल के जरिए संदेश भेजा. ईमेल संदेश के साथ पांच पृष्ठ की एक चिट्ठी भी संलग्न थी.

चिट्ठी में रंजीत उर्फ रकीबुल ने अपनी पत्नी सहदेव पर विवाह करने के लिए 15 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया है. उसने दावा किया है कि वह हिंदू है और मामले को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है.

सहदेव ने हालांकि आरोपी रंजीत के आरोपों को खारिज कर दिया. सहदेव ने कहा, “कोई पुरुष किसी महिला से विवाह करने के लिए 15 लाख रुपये देता है? अगर वह निर्दोष है तो छिपा क्यों है. उसके खिलाफ पर्याप्त सबूत है, लेकिन पुलिस मामले की उचित तरीके से पड़ताल नहीं कर रही.”

सहदेव ने पुलिस को दर्ज करवाई गई शिकायत में कहा है कि जुलाई में उसने रंजीत कोहली नाम के एक हिंदू व्यक्ति के साथ हिंदू रीति रिवाज से ही विवाह किया.

इस्लाम के पवित्र महीने रमजान में लेकिन जब उसके पति को इफ्तार के निमंत्रण आने लगे तो उसे निमंत्रण पत्रों से पता चला कि उसके पति का असली नाम रकीबुल हुसैन है.

सहदेव ने अपने पति और अन्य 20 व्यक्तियों पर जबरन धर्म परिवर्तित कराने का आरोप लगाया है. सहदेव का आरोप है कि इस्लाम कबूल करने से इनकार करने पर उसके साथ मारपीट की गई और कुत्ते से कटवाया गया.

पुलिस ने उन तीन मकानों को सील कर दिया है, जिनमें रकीब किराए पर रह चुका है. इसके अलावा रकीब के सात वाहनों को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!