मलेशियाई विमान पर हमला: 295 मरे

कुआलालंपुर | समाचार डेस्क: यूक्रेन में मलेशियाई विमान को बक मिसाइल से मार गिराया गया है. जिससे उसमें सवार 295 लोगों की मौत हो गई है. खबरों के अनुसार इसमें 5 भारतीय भी शामिल हैं. बोइंग के 777 मलेशियाई विमान में 280 यात्री तथा चालक दल के 15 लोग सवार थे. अभी तक किसी ने मिसाइल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

आशंका व्यक्त की जा रही है कि यह यूक्रेन के विद्रोहियों का काम है. वहीं, यूक्रेन के सरकार ने इस हमले में अपना हाथ होने से इंकार कर दिया है. घटना के बाद भारत, जापान, फ्रांस तथा ब्रिटेन ने अपने विमानों का यूक्रेन के उपर से उड़ना प्रतिबंधित कर दिया है. घटना के बाद रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से फोन पर बात की है.


जानकारी के मुताबिक बोइंग 777 एम्सटर्डम से कुआलालंपुर की उड़ान पर था और 30,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ते समय उसे मार गिराया गया. विमान के गिरने के बाद उससे धुआं उठते देखकर लोगों को इसकी खबर लगी.

रिपोर्ट के मुताबिक विमान पूर्वी यूक्रेन के उपद्रवग्रस्त क्षेत्र दोनेत्स्क में गिर गया. विमान रूस की वायुसीमा में नहीं गया था.

मलेशियाई एअरलाइंस के मुताबिक, एमएएस का एमएच17 के साथ संपर्क खत्म हो गया. एम्सटर्डम नियंत्रण कक्ष के मुताबिक विमान की अंतिम स्थिति यूक्रेन की हवाई सीमा थी.

इसमें यह भी कहा गया है कि यूक्रेन के गृह मंत्रालय ने विमान में सवार सभी 295 यात्रियों के मारे जाने की आशंका जताई है.

विमान के गिरने का दृश्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!