Unprecedented moment: अमिताभ का राष्ट्रगान

कोलकाता | मनोरंजन डेस्क: 26 जनवरी को रवीन्द्रनाथ टैगोर रचित राष्ट्रगान को अमिताभ के स्वर में सुना जा सकेगा. यह लम्हा भारतवासियों के लिये अभूतपूर्व होगा क्योंकि देश के गणतंत्र दिवस के दिन, देश के पहले नोबल पुरस्कार विजेता रवीन्द्रनाथ टैगोर रचित राष्ट्रगान को देश-दुनिया के सबसे चर्चित हस्तियों में से एक बालीवुड के ‘बिग बी’ के स्वर में जारी किया जायेगा. इस राष्ट्रगान की खासियत यह है कि इसे रवीन्द्रनाथ टैगोर के कोलकाता के उसी आवास में शूट किया गया है जहां उन्होंने अंतिम सांस ली थी. अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कोलकाता में कवि रवींद्रनाथ टैगोर के आवास पर कहा कि उन्होंने नोबेल पुरस्कार विजेता टैगोर द्वारा रचित राष्ट्रगान को उनके आवास पर शूट किए गए एक वीडियो में गाया है और यह वीडियो 26 जनवरी को टेलीविजन, रेडियो और थियेटर में प्रसारित किया जाएगा. अमिताभ ने अपने ब्लॉग ‘एसआरबच्चन डॉट टंबलर डॉट कॉम’ पर रविवार को लिखा, “मैंने कोलकाता में एक वीडियो शूट में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर के आवास जोरासांको ठाकुर बाड़ी पर टहलते हुए राष्ट्रगान गाया है. यह वीडियो हमारे गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को जारी किया जाएगा.”

@srbachchan- I walk through the portals of the residence of Nobel Laureate, poet, writer and the representative of cultural Bengal and indeed in many respects the entire world – Gurudev Rabindra Nath Tagore, in Kolkata at Jorasanko Thakur Badi, and sing the National Anthem for a visual recording, to be released on our Republic Day, 26th January !!


अमिताभ ने उत्तरी कोलकाता में टैगोर के पैतृक आवास में कदम रखते हुए कहा कि वह महान साहित्यकार के कायल हैं.

उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए स्वर्ग जैसा है.. जब हम भारत के महान सपूत बंगाल निवासी टैगोर के घर और कमरे में प्रवेश करते हैं.”

अमिताभ ने बताया कि रवींद्रनाथ टैगोर रचित उनका गाया गीत 26 जनवरी को थियेटर में जारी होगा और सभी टेलीविजन स्टेशनों, रेडियो स्टेशनों पर प्रसारित किया जाएगा. अमिताभ ने अपने बलॉग में रवीन्द्रनाथ टैगोर के उस कमरे की तस्वीर भी दी है जिसमें रवान्द्रनाथ टैगोर ने अंतिम सांस ली थी. वाह अमिताभ!! आप वाकई में ‘बिग बी’ हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!