दर्शक सबसे बड़े समीक्षक: शाहरुख

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: शाहरुख खान ने कहा है फिल्म के दर्श उसके सबसे बड़े समीक्षक होते हैं. दर्शक फिल्में तभी देखते हैं जब उन्हें फिल्म पसंद आती है. इसी कारण से शाहरुख खान फिल्मों को समीक्षाओं को पढ़ने के बजाये दर्शकों की प्रतिक्रियाओं को ज्यादा महत्व देते हैं. बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान की हालिया रिलीज फिल्म ‘दिलवाले’ ने बॉक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़ कर कमाई की है. शाहरुख इसे लेकर काफी उत्साहित भी हैं, लेकिन शाहरुख ने फिल्म समीक्षकों की प्रतिक्रियाओं को जानना मुनासिब नहीं समझा है.

स्टार डस्ट अवार्ड कार्यक्रम के दौरान शाहरुख ने बताया, “लोकप्रिय फिल्मों में ऐसे बहुत सारे तत्व शामिल होते हैं जो आलोचनात्मक और कलात्मक प्रशंसा से परे होते हैं. लेकिन मेरे अनुसार ऐसी फिल्मों को दर्शक पसंद करते हैं. आलोचक मेरी फिल्मों को पसंद करें या न करें, मैं खुश हूं. हालांकि मैंने इस फिल्म की समीक्षा नहीं पढ़ी है.”


उन्होंने कहा, “हमने इस फिल्म को एक लक्ष्य के तहत बनाया था, जो हमारे दर्शक हैं. वे इसे पसंद कर रहे हैं तो मैं खुश हूं.”

‘दिलवाले’ ने कुछ नकारात्मक समीक्षाओं के बाद भी जबरदस्त कमाई की है. हालांकि यह शाहरुख की पिछली फिल्मों की तुलना में कम है.

फिल्म प्रतिक्रयाओं पर शाहरुख ने कहा, “मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं. हम इससे बेहतर करना चाहते हैं ताकि फिल्म देखने के लिए पूरा परिवार बिना झिझक सिनेमाघरों में आ सके. मैंने यह फिल्म पूरे परिवार के लिए बनाई है. ”

फिल्म ‘दिलवाले’ में शाहरुख खान, वरुण धवन, काजोल और कृति सैनन की अहम भूमिकाएं थीं. शाहरुख-काजोल की ‘दिलवाले’ की तुलना उनके ‘दिल वाली दुलहनिया ले जायेंगे’ फिल्म से की जा ही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!