वर्ल्डफ्लोट पर जीतिए 6000 रुपये

नई दिल्ली | एजेंसी : विश्वस्तर के सोशल नेटवर्किंफेसबुकग साइटों को टक्कर दे रही भारतीय ‘वर्ल्डफ्लोट’ अपने उपयोगकर्ताओं के लिए जुलाई के आखिर तक अपने ट्रेजर हंट गेम का नया संस्करण ला रही है, जिसमें उपयोगकर्ता हर तीन घंटे में नकद 2,000 रुपये या प्रतिदिन कुल नौ घंटों में नकद 6,000 रुपये जीत सकते हैं.

भारत की तेजी से लोकप्रिय हो रही सोशल नेटवर्किं ग साइट वर्ल्डफ्लोट विश्व की एकमात्र ऐसी साइट है, जो अपने उपयोगकर्ताओं को खेल-खेल में नकद रुपये जीतने का मौका देती है. वल्र्डफ्लोट पर उपलब्ध ट्रेजर हंट गेम के अंतर्गत इसके सभी 1.9 करोड़ उपयोगकर्ता बिना कोई राशि खर्च किए प्रतिदिन 1,000 रुपये जीत सकते हैं. यह वर्ल्डफ्लोट की ‘डेली जैकपॉट’ योजना है.

अब वर्ल्डफ्लोट की अपने उपयोगकर्ताओं के लिए जुलाई के आखिर से ‘ऑवरली जैकपॉट’ शुरू करने की योजना है, जिसमें उपयोगकर्ताओं को डेली जैकपॉट की अपेक्षा प्रतिदिन कहीं अधिक राशि जीतने का मौका मिलेगा. उल्लेखनीय है कि फेसबुक और ट्विटर पर नकद पुरस्कार जीतने की ऐसी कोई सुविधा नहीं है.

वर्ल्डफ्लोट के संस्थापक पुष्कर माहटा ने आईएएनएस से कहा, “जुलाई के आखिर से हम ट्रेजर हंट गेम का अगला संस्करण शुरू करने जा रहे हैं, जिसके तहत वर्ल्डफ्लोट के उपयोगकर्ता प्रतिदिन ऑवरली जैकपॉट में हिस्सा ले सकेंगे. ट्रेजर हंट गेम के नए संस्करण के तहत वर्ल्डफ्लोट उपयोगकर्ताओं को किसी फिल्म के टिकट की तरह ही रोज के लिए 100 रुपये का एक अग्रिम टिकट खरीदना होगा, जिसके बाद उपयोगकर्ता उस दिन ट्रेजर हंट गेम के तीन सत्रों में हिस्सा ले सकेंगे.”

माहटा आगे बताते हैं, “वर्ल्डफ्लोट पर प्रत्येक दिन तीन सत्रों में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक, दोपहर 12 बजे से अपराह्न 3 बजे तक तथा अपराह्न 3 बजे से शाम 6 बजे तक ऑवरली जैकपॉट गेम खेले जा सकेंगे. प्रत्येक सत्र के लिए सर्वाधिक बार क्लिक करने वाला उपयोगकर्ता 2,000 रुपये जीतेगा. इस प्रकार सभी तीन सत्रों को जीतकर किसी एक दिन कुल नौ घंटे ट्रेजर हंट गेम खेलकर उपयोगकर्ता के पास 6,000 रुपये जीतने का मौका होगा.”

वर्ल्डफ्लोट से 100 रुपये में खरीदा गया यह टिकट एक दिन के लिए ही मान्य होगा. अगले दिन फिर से ऑवरली जैकपॉट में हिस्सा लेने के लिए उपयोगकर्ता को वर्ल्डफ्लोट से फिर से 100 रुपये का टिकट खरीदना होगा.

अपने इन अनूठे फीचर्स की बदौलत वर्ल्डफ्लोट अपनी स्थापना के बाद विश्व का सबसे तेजी से प्रसारित होने वाली सोशल नेटवर्किं ग साइट बन गई है. इस मामले में वर्ल्डफ्लोट ने फेसबुक को पीछे धकेल दिया है.

माहटा ने वर्ल्डफ्लोट को लेकर आगे की योजना के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा, “जुलाई के आखिर तक हम वर्ल्डफ्लोट पर एक अन्य मल्टीप्लेयर वीडियो कांटेस्ट ‘कांटेस्ट ट्यूब’ की शुरुआत करने वाले हैं. इस ‘कांटेस्ट ट्यूब’ के तहत प्रत्येक उपयोगकर्ता अपने हुनर (अमेरिकन आइडल या झलक दिखला जा की भांति) को प्रदर्शित करने वाला एक वीडियो 100 रुपये में वर्ल्डफ्लोट पर अपलोड कर सकते हैं. अगर आपके वीडियो को एक महीने में सर्वाधिक लोग लाइक करते हैं या अपना मत देते हैं तो आप उस महीने के विजेता होंगे, और इसके लिए वर्ल्डफ्लोट आपको 10,000 रुपये नकद पुरस्कार देगा.”

‘कांटेस्ट ट्यूब’ वर्ल्डफ्लोट की मासिक प्रतियोगिता होगी, जिसके अंतर्गत प्रत्येक महीने के लिए किसी एक विजेता को ही पुरस्कारस्वरूप 10,000 रुपये प्रदान किए जाएंगे.

जुलाई के आखिर से शुरू हो रहीं इन नवीन इनामी प्रतियोगिताओं को देखते हुए अगस्त तक वर्ल्डफ्लोट के उपयोगकर्ताओं की संख्या दो करोड़ तक पहुंच जाने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *