नोटबंदी के बाद नसबंदी

पटना | समाचार डेस्क: गिरिराज सिंह ने नोटबंदी के बाद नसबंदी की वकालत की है. कभी हिन्दुओं को अधिक बच्चा पैदा करके अपनी जनसंख्या बढ़ाने के लिये कहने वाले गिरिराज सिंह ने रविवार को पटना में नसबंदी के लिये कानून बनाने की वकालत की है. उऩका कहना है कि जनसंख्या नियंत्रण के लिये यह आवश्यक है. केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत की जनसंख्या विश्व की कुल जनसंख्या का 16 प्रतिशत है और हर साल ऑस्‍ट्रेलिया की जनसंख्या के बराबर इसमें बढ़ोतरी होती है. उन्होंने कहा, “देश जनसंख्या विस्फोट से जूझ रहा है, जिसे तुरंत नियंत्रित करने की जरूरत है.”

After ‘Notebandi’, India now needs ‘Nasbandi’, says Union Minister Giriraj Singh –


इससे पहले गत सप्ताह पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता संजय पासवान ने कहा था कि नसबंदी देश की जनसंख्या नियंत्रण में मददगार साबित होगी. उन्होंने कहा था कि देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए समाज के हर वर्ग के लोगों को इसे अपनाना चाहिये.

गौरतलब है कि इस साल अक्टूबर महीने में गिरिराज सिंह ने कहा था कि हिन्दुओं को अधिक बच्चा पैदा कर देश में उनकी जनसंख्या बढ़ाने पर गंभीरतापूर्वक विचार करना चाहिये. तब उन्होंने याद करते हुए कहा था कि यह उक्ति किसी और की नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत की है, जिन्होंने गत साल अगस्त महीने में हिन्दुओं को अधिक बच्चा पैदा करने की सलाह दी थी.

गिरिराज बिहार के नवादा संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सदस्य हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट्टर समर्थक और हिन्दुत्व की राजनीति के चैंपियन के रूप में मशहूर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!