योगी से आजम ने पूछा-नमाज पढ़ेंगे?

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: आजम खान ने योगी आदित्यनाथ से नमाज को लेकर सवाल किया है. उन्होंने पूछा है कि क्या वह ‘नमाज पढ़ना चाहेंगे’ क्योंकि उनका कहना है कि नमाज सूर्य नमस्कार के समान है. गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था सूर्य नमस्कार तथा नमाज पढ़ना एक जैसा है. आदित्यनाथ ने कहा था मुस्लिमों द्वारा पढी जाने वाली नमाज सूर्य नमस्कार के विभिन्न आसनों की तरह लगती है. इस पर आजम खान ने कहा कि यदि इस तरह की टिप्पणी उन्होंने खुद की होती तो उन्हें हथकड़ियां पहना दी गई होती.

समाजवादी पार्टी के नेता तथा यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से सवाल किया, “चूंकि आपको सूर्य नमस्कार और नमाज में समानतायें लगती हैं, क्या आप नमाज पढ़ना चाहेंगे?”


समाजवादी पार्टी के महासचिव ने कहा कि वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि मुस्लिमों द्वारा पढ़ी जाने वाली नमाज किस तरह से सूर्य नमस्कार के समान है. उन्होंने इस टिप्पणी के पीछे आदित्यनाथ की मंशा पर सवाल खड़े किये. खान ने कहा कि कोई भी “आदित्यनाथ को नमाज पढ़ने से नहीं रोकेगा.”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा था, “सूर्य नमस्कार के सभी आसन, प्राणायाम क्रियाकलाप हमारे मुस्लिम भाइयों द्वारा पढ़ी जाने वाली नमाज के तरीके के समान है. लेकिन किसी ने उन्हें एकसाथ लाने का प्रयास नहीं किया क्योंकि कुछ लोगों की रूचि केवल भोग में है योग में नहीं.”

बूचड़खानों पर कार्रवाई पर खान ने कहा, “मुस्लिमों को यह सुनिश्चित करने के लिए सब्जियां खाने को मजबूर किया जा रहा है कि अन्य की धार्मिक भावनाएं आहत नहीं हों. शेर घास नहीं खाता लेकिन अगर वह जिंदा रहना चाहता तो उसे ऐसा करना पड़ेगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!