शराब दुकान खुली तो फिर खुले में शौच

अंबिकापुर | संवाददाता: अंबिकापुर के बतौली के महिलाओं ने कहा है कि यदि यहां शराब की दुकान खुली तो वे फिर से खुले में शौच करने लगेंगी. गौरतलब है कि बतौली को खुले में शौच से मुक्त घोषित किया जा चुका है. यह वहां की महिलाओं के समर्थन के कारण ही संभव हो पाया है. अब महिलायें बतौली में शराब दुकान खोले जाने का विरोध कर रहीं है तथा उनकी बात न मानने पर सरकारी योजनाओं की बहिष्कार की बात कही है.

गौरतलब है कि बतौली नेशनल हाईवे के शराब दुकान को देवरी मोड़ इमलीपारा में स्थानांतरित करने भवन निर्माण कराये जाने का स्थल का चयन किये जाने से ग्रामीणों में भारी आक्रोश उत्पन्न हो गया. सोमवार को बड़ी संख्या में महिलायें जनपद दफ्तर पहुंची और सीईओ से मुलाकात कर उक्त स्थल पर शराब दुकान के लिए भवन निर्माण न कराये जाने की बात कही.


उन्होंने यह भी ऐलान कर दिया कि यदि बतौली क्षेत्र में कहीं भी शराब दुकान खुली और बिक्री शुरू हुई तो वे सभी शासकीय योजनाओं का बहिष्कार कर देंगे. यही नहीं बतौली को खुले में शौचमुक्त ब्लॉक बनाया गया है इसे भी नहीं मानेंगे और पुनः खुले में शौच करेंगे.

जनपद कार्यालय प्रदर्शन करने पहुंचे ग्रामीण जनप्रतिनिधियों और महिलाओं का कहना था कि बतौली सहित आसपास के 11 पंचायतों को नशामुक्त गांव बनाने का संकल्प लिया जा चुका है. ऐसे में नेशनल हाईवे से दुकान हटाकर देवरी मोड़ इमलीपारा में शराब दुकान के लिए भवन निर्माण हेतु स्थल का चयन करना सरासर गलत है. अपर कलेक्टर ने आश्वस्त किया है कि जनभावनाओं के विपरीत कार्य कार्य नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!