छत्तीसगढ़ में दसवीं का परिणाम लीक

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में दसवीं बोर्ड के परिणाम जारी कर दिये गये हैं. लेकिन परिणाम जारी होने के साथ ही विवाद भी शुरु हो गया है. परीक्षा परिणाम के 40 मिनट पहले ही लीक होने की खबर से बोर्ड के अधिकारियों में खलबली मच गई. सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश जारी कर दिये हैं.

इस साल हाईस्कूल दसवीं बोर्ड के परिणाम निराश करने वाले माने जा रहे हैं क्योंकि बोर्ड के परीक्षा परिणाम में केवल 61.4 प्रतिशत बच्चे ही पास हुये हैं. धमतरी के किरण पब्लिक स्कूल के चेतन अग्रवाल मेरिट में पहले नंबर पर आये हैं, जिन्हें 98.17 प्रतिशत अंक मिले हैं. जबकि दूसरे नंबर पर सरस्वती शिशु मंदिर, तिफरा, बिलासपुर की विनिता अग्रवाल 97.67 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं. रायपुर के गुमा हाईस्कूल, रायपुर के करण साहू तीसरे नंबर पर हैं, जिन्हें 97.33 प्रतिशत मिले हैं. परीक्षा के परिणाम आप यहां क्लिक कर के देख सकते हैं. परीक्षा परिणाम राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने जारी किया.


माना जा रहा था कि इस साल राज्य सरकार ने पढ़ाई को लेकर सख्ती बरती है और इसके परिणाम भी बेहतर आयेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

पिछले साल राज्य के मुख्य सचिव विवेक ढांढ समेत कई अधिकारियों ने राज्य की शिक्षा व्यवस्था को कटघरे में खड़ा करते हुये इसकी बेहतरी के लिये कई योजनायें बनाई थीं.

राज्य के बड़े-बड़े अधिकारियों को हर महीने स्कूलों का दौरा कर के शिक्षा की स्थिति को जानने और उसे बेहतर करने के निर्देश दिये गये थे. लेकिन परीक्षा परिणाम से लगता नहीं है कि इसमें कोई सुधार हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!