पुतला दहन करते कांग्रेसी नेता झुलसा

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के धमतरी में पुतला दहन की आपाधापी में कांग्रेसी नेता खुद जल गया. दिल्ली में बुधवार को हुये राहुल गांधी की गिरफ्तारी के खिलाफ गुरुवार को छत्तीसगढ़ कांग्रेस के आव्हान् पर प्रधानमंत्री का पुतला जलाया जा रहा था. उसी समय पुलिस ने वहां पहुंचकर कांग्रेसियों को रोकने की कोशिश की. इस बीच जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन लालवानी के पैंट में आग लग गई.

दरअसल, दोपहर के 12 बजे धमतरी के कांग्रेसी कांग्रेस भवन से प्रधानमंत्री का पुतला लेकर निकले. जैसे ही वे परिसर से बाहर निकलने लगे पुलिस ने उन्हें रोक लिया. वहां पर कांग्रसियों के साथ पुलिस की झड़प भी हो गई. उत्तेजित कार्यकर्ताओं ने पुतले में वहीं पर आग लगा दी.


कांग्रेस का आरोप है कि इसी बीच किसी ने धमतरी कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन लालवानी के कपड़े में पेट्रोल छिड़क दिया. जिससे उऩके कपड़े में आग लग गई.

पुलिस और कार्यकर्ताओं ने मिलकर आग बुझाई. आग से मोहन लालवानी के सिर के बाल तथा हाथ झुलस गये हैं. घटना के बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर आरोप लगाये तथा जमकर नारेबाजी की.

वहीं, कोतवाली थाना के प्रभारी संतोष जैन का कहना है कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की गलती से आग लगी थी. पुलिस की सक्रियता से आग पर काबू पाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!