छत्तीसगढ़: अफसरों के सामने आत्मदाह

जगदलपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के फरसगांव में एक व्यक्ति ने अफसरों के सामने विरोध स्वरूप अपने शरीर में आग लगा लिया. फरसगांव में अपने कब्जे की जमीन पर आईटीआई भवन बनाये जाने के विरोध स्वरूप दयाराम साहू नाम के एक व्यक्ति ने एसडीओ, तहसीलदार,पटवारी तथा थाना प्रभारी के सामने अपने शरीर पर पेट्रोल डालकर आग लगी ली.

इससे दयाराम का शरीर 30 फीसदी झुलस गया है. दयाराम साहू को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज उपचार के लिये रिफर किया गया है. दयाराम साहू द्वारा आत्मदाह की कोशिश से अफसरों में हड़कंप मच गया.


मिली जानकारी के अनुसार दयाराम साहू का परिवार वहां पिछले 25 वर्षो से रहता आ रहा है. इससे पहले भी दयाराम साहू के जमीन पर आईटीआई भवन बनाने के लिये तत्कालीन कोंडागांव के कलेक्टर को दिखाया गया था परन्तु उन्होंने स्पष्ट रूप से मनाकर दिया था. लेकिन कलेक्टर के स्थानांतरण के बाद पटवारी ने पुनः उसी स्थान को भवन निर्माण के लिये दिखा दिया है.

जब उस स्थान पर भवन बनाने के लिये नींव खोदी जा रही थी तो दयाराम तथा अन्य कब्जाधारियों द्वारा उसका विरोध किया गया. इस पर जवानों ने उन्हें हटाना शुरु कर दिया. इससे आक्रशित होकर दयाराम ने पेट्रोल छिड़कर अपने शरीर में आग लगा लिया.

मौके पर उपस्थित जवानों ने तत्काल उसे बुझाया तथा फरसगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!