छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित की संख्या हुई 8

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का एक और मामला सामने आया है. इसके साथ ही पिछले 10 दिनों में राज्य में कोरोना से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़ कर आठ हो गई है.

सोमवार की देर रात कोरबा के एक युवक के कोरोना से संक्रमित होने की मामला सामने आया. यह युवह कुछ समय पहले ही लंदन से लौटा था. इस तरह केवल लंदन से लौटे कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या चार हो गई है.


चकित करने वाली बात है कि जिन 11 देशों को कोरोना से प्रभावित बता कर, वहां से आने वाले लोगों पर नज़र रखने की बात कही गई थी, उसमें इंग्लैंड शामिल ही नहीं था.

इधर एम्स समेत अन्य अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमितों के बारे में चिकित्सकों का कहना है कि सभी की हालत स्थिर बनी हुई है.

देश दुनिया में कोरोना

भारत में कोरोना वायरस से अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है और एक हज़ार से ज़्यादा लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में इज़ाफ़ा होने के बाद प्रदेश सरकार ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को कोरोना वायरस क्वारंटीन सेंटर के तौर पर इस्तेमाल करने का फ़ैसला किया है.

दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के डीएम ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं और कहा है कि तुरंत प्रभाव से संक्रमित मरीज़ों को अलग रख कर उनका इलाज करने के लिए जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम का किया जाएगा.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 25 ताज़ा मामले सामने आने के बाद यहां कुल आंकड़ा अब 97 तक पहुंच चुका है.

दुनिया भर में कोरोना वायरस से अब तक 33 हज़ार से ज़्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इससे संक्रमित लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. अभी दुनिया भर में कुल संक्रमित लोग 716,101 हैं.

अमरीकी सरकार में संक्रामक बीमारी के विशेषज्ञ डॉ एंथोनी फाउची ने चेताया है कि अमरीका में कोरोना वायरस एक से दो लाख लोगों की जान ले सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!