अमरीका में एक दिन में 1800 की मौत

नई दिल्ली | डेस्क: अमरीका में कोरोना वायरस से एक दिन में मंगलवार को अब तक की सबसे ज़्यादा तादाद में मौतें हुई हैं. मंगलवार को 1800 से ज़्यादा लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही अमरीका में कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 13 हज़ार के क़रीब पहुंच गई है. अमरीका में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामले तीन लाख 98 हज़ार हो गए हैं.

अमरीका में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या दुनिया के किसी भी देश से ज़्यादा है. दुनिया में भर में कोरोना के संक्रमण के कुल मामले 14 लाख हो गए हैं.


अमरीकी गायक और गीतकार जॉन प्राइन के परिवार वालों का कहना है कि उनकी मौत कोरोना वायरस की जटिलताओं से हुई है. प्राइन की मौत 73 साल की उम्र में हुई. इनकी पत्नी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं लेकिन बाद में ठीक हो गईं.

इधर चीन में चीन के नेशनल हेल्थ कमिशन ने कहा है पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 62 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा 137 ऐसे मामले सामने आए हैं जिनके कोई स्पष्ट लक्षण नहीं हैं.

यह पिछले दिन की तुलना में ज़्यादा है. सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण नए मामले महज़ 32 थे और बिना स्पष्ट लक्षण वाले मामले सिर्फ़ 30 ही थे.

चीन में मंगलवार को कोरोना वायरस के कारण दो मौत भी हुई जबकि सोमवार को पहली बार कोई मौत नहीं हुई थी. एक मौत शंघाई में हुई है और दूसरी हूबे प्रांत में. हूबे प्रांत में ही वुहान शहर है जहां से पहली बार कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे.

जापान ने कोरोना वायरस से प्रभावित सात प्रांतों में आपातकाल लगा दिया है. इन सात प्रांतों में जापान की राजधानी टोक्यो भी शामिल है. यह आपातकाल सात मई तक रहेगा. मंगलवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे ने आपातकाल की घोषणा की. एक महीने का यह आपातकाल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए है. मंगलवार को जापान में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामले 3,906 पहुंच गए जो पिछले हफ़्ते की तुलना में दोगुने हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!