राष्ट्र

‘पहले मंदिर फिर श्मशान, क्या यही पहचान’

नई दिल्ली | विशेष संवाददाता: प्रधानमंत्री मोदी के फतेहपुर में दिये भाषण पर तीखी प्रतिक्रिया आ रही है. यूपी चुनाव में फतेहपुर में प्रधानमंत्री मोदी के श्मशान वाले बयान पर ट्वीटर पर तीखी प्रतिक्रिया आ रही है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अखिलेश सरकार पर राज्य में भेदभाव करने का आरोप लगाते हुये कहा था कि सरकार क़ब्रिस्तान बनाती है तो श्मशान का भी ध्यान रखे. उन्होंने कहा कि यदि रमज़ान में बिजली दी जाती है तो दिवाली में भी बिजली दी जानी चाहिये.

इस पर ट्वीटर में एक आदित्य गोस्वामी ने टिप्पणी की है, “पहले मंदिर फ़िर श्मशान, क्या यही है भाजपा की पहचान?” इसी के साथ सोशल मीडिया में #AllianceRattledModi ट्रेंड कर रहा है.

ट्वीटर पर एक स्नेह अरोरा ने ट्वीट किया है, “BJP का पहला तलाक दिल्ली मे हुआ दूसरा तलाक बिहार में हुआ तीसरा यूपी में होगा.”

ट्विटर पर कई लोगों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी चुनाव हारने जा रही है इसलिए मोदी की भाषा विकास से श्मशान की ओर रुख कर गई है. ट्वीटर हैंडल आजाद हिन्द सेना ने ट्वीट किया है, “बीजेपी के भाषणों मे मुस्लमान और पाकिस्तान आ जाए तो समझ जाए कि बीजेपी चुनाव हार रही है, और विकास छोड़ अपनी औकात पर आ गयी है.”

जावेद अहमद नाम के एक ट्विटर यूज़र ने ट्वीट किया है, ”मैंने कभी नहीं सोचा था कि हमारे पीएम इस हद तक नीचे जाएंगे. वो विकास से श्मशान तक चले गए. एमपी और एमएलए के बाद अब हमारे प्रधानमंत्री हिन्दू और मुस्लिमों को बांटने का काम करने लगे हैं.”

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने भी मोदी को इस टिप्पणी के लिए निशाने पर लिया. लालू ने ट्वीट किया, ”देश ने ऐसा पीएम नहीं देखा जो सीने पर अपनी पार्टी का चिह्न चिपका धर्म और जाति की बात कर देशवासियों की भावनाएं भड़काने का काम करता है.”

error: Content is protected !!