कश्मीर में आतंकी हमला, 40 जवानों की मौत

कश्मीर | डेस्क: श्रीनगर के पुलवामा में सीआरपीएफ़ की एक बस पर जैश ए मोहम्मद के हमले में 40 जवानों की मौत हो गई है. देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि इस हमले का जवाब दिया जायेगा.

सीआरपीएफ के आईजी जुल्फीकार हसन के अनुसार पुलवामा ज़िले में लेथपोरा के पास श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर सीआरपीएफ की 70 गाड़ियों का काफिला जा रहा था. इसी समय एक कार में विस्फोटक भर के संदिग्ध आतंकवादियों ने बस पर हमला कर दिया.


मारे गये सभी जवान सीआरपीएफ की 54 बटालियन के थे.

इधर इस हमले की जिम्मेवारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. जैश-ए-मोहम्मद के प्रवक्ता मोहम्मद हसन ने एक बयान जारी कर कहा है कि आदिल अहमद उर्फ़ वक़ास कमांडो ने इस हमले को अंजाम दिया है, जो पुलवामा का ही रहने वाला है.

इस घटना की निंदा करते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में कहा है कि पुलवामा में सीआरपीएफ़ पर हमला बेहद निंदनीय है. इस कायरतापूर्ण हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं. हमारे बहादुर जवानों का यह बलिदान बेकार नहीं जाएगा. पूरा देश कंधे से कंधे मिलाकर शहीद जवानों के परिवारों के साथ खड़ा है. दुआ है कि ज़ख़्मी जवान जल्दी ठीक हो जाएं.


कांग्रेस अध्यक्ष ने राहुल गांधी कहा है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ़ के काफ़िले पर हुए कायरतापूर्ण हमले से व्यथित हूँ. शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना और जो घायल हुए हैं, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना.


इधर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा है कि पुलवामा में जो आतंकवादी हमला हुआ है जिसमें हमारे जवान शहीद हुए हैं, इसकी वजह से हम ये अनुचित समझते हैं कि हम अभी राजनीतिक चर्चा करें. मैं सभी से आग्रह कंरूगी कि दो मिनट का मौन धारण करके शहीदों को श्रद्धांजलि दें. मैं उनके परिवारों को ये कहना चाहती हूं कि इस दुखद घड़ी में एक-एक देशवासी आपके साथ है, हम सबको बहुत दुख हुआ है. आप हौसला बनाए रखें . हम आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं.

भारत के पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने एक ट्वीट में कहा है कि एक सैनिक और भारतीय नागरिक होने के नाते इस कायरतापूर्ण हमले को लेकर मेरा ख़ून खौल रहा है. पुलवामा में हमारे बहादुर सैनिकों ने जान गंवाई है. मैं इस निःस्वार्थ बलिदान को सलाम करता हूं और वादा करता हूं कि हमारे सैनिकों के ख़ून के हर क़तरे का बदला लिया जाएगा.

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने ट्वीट करते हुये कहा कि घाटी से भयावह ख़बर आ रही है. आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ़ के कई जवान मारे गए हैं. मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूँ. मैं घायलों के लिए दुआ करता हूँ और मारे गए जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!