डोनाल्ड ट्रंप को हटना पड़ सकता है

वॉशिंगटन | समाचार डेस्क: डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद छोड़ना पड़ सकता है. अमरीका के नेशनल सिक्युरिटी एजेंसी के पूर्व एनालिस्ट जॉन शिंडलर की माने तो एफबीआई की जांच के कारण अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपना पद छोड़ना पड़ सकता है. गौरतलब है कि एफबीआई जिस मामले की जांच कर रही है उसमें राष्ट्रपति चुनाव के समय ट्रंप तथा उनके टीम के कुछ सदस्यों के कथित रूप से रूसी अधिकारियों से संबंध थे. ट्रंप प्रशासन के रूस से लिंक की जांच का नतीजा अमरीकी राष्ट्रपति के लिए बुरा साबित हो सकता है. जॉन शिंडलर का कहना है कि अगर इस मामले में ट्रंप पर महाभियोग चलता है, तो यह उनके व्हाइट हाऊस कार्यकाल का अंत होगा.

यह भी पढ़े- Donals Trump’s presidency could be finished….


द इंडिपेंडेंट अखबार में छपी एक खबर के मुताबिक, सीबीसी रेडियो से बात करते हुए शिंडलर ने कहा, “अगर ऐसा होता है तो ना केवल उनकी टीम के लोगों, बल्कि खुद राष्ट्रपति ट्रंप भी इस जांच की जद में आते हैं तो यह पूरा खेल बदल देगा. इस आधार पर उन्हें राष्ट्रपति पद छोड़ना पड़ सकता है. वह चाहें या ना चाहें, लेकिन उस स्थिति में उन्हें पद से हटाया जा सकता है.”

बता दें कि एफबीआई प्रमुख जेम्स कॉमे ने कुछ समय पहले स्वीकार किया था उनकी एजेंसी इस मामले की जांच कर रही है. आमतौर पर एफबीआई किन मामलों की जांच कर रही है, ये चीजें गुप्त ही रखी जाती हैं. लेकिन यह मामला इतना गंभीर है कि इसके नतीजे भी सार्वजनिक किये जाने की उम्मीद है.

उल्लेखनीय है कि अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप की कैंपेन टीम पर रूस से मिलकर चुनाव में बाधा डालने का आरोप लगा था. ट्रंप की चुनाव अभियान टीम के कुछ सदस्य रूस के साथ संपर्क में थे. रूस पर अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को प्रभावित करने की कोशिश करने के साथ-साथ डेमोक्रैटिक उम्मीदवार हिलरी क्लिंटन के ईमेल अकाउंट व पार्टी के कंप्यूटर्स को हैक करने का भी आरोप है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!