अमरीका में दो लाख लोगों की जान ले सकता है कोरोना

नई दिल्ली | डेस्क: अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि अमरीका में 1 से 2 लाख लोगों की मौत कोरोना से हो सकती है. उन्होंने कहा कि अगर यह आंकड़ा 2 लाख तक भी पहुंचे तो यह हमारी सफलता होगी.

इस बीच बीबीसी के अनुसार अमरीका के जाने-माने संक्रामक बीमारी विशेषज्ञ डॉक्टर एंथोनी फाउची ने कहा है कि अमरीका में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक से दो लाख लोगों की जान जा सकती है.


अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर जो टास्क फ़ोर्स बनाया है, एंथोनी उसके भी सदस्य हैं. डॉ एंथोनी ने अमरीका में जिस गति से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, उसके आधार पर ये बात कही है.

फाउची ने ये बात सीएनएन से कही है. अमरीका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या दुनिया भर में सबसे ज़्यादा हो गई है. यहां एक लाख 25 हज़ार से ज़्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और 2200 लोगों की मौत हुई है.

अमरीका के पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट का भी कहना है कि देश के हिस्सों में कोरना वायरस के संक्रमण के ऐसे मामले भी हैं जिन्हें दर्ज नहीं किया जा सका है.

सेंटर फोर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन के अनुसार अमरीका में 2010 से हर साल सीज़नल फ़्लू से 12 हज़ार से 61 हज़ार के बीच लोगों की जान जा रही है.

कोरोना वायरस से होने वाली मौत की दर फ्लू से बहुत ज़्यादा है. बुज़ुर्गों की आबादी में कोरोना वायरस से मरने की दर फ्लू की तुलना में छह गुना ज़्यादा है. ख़तरे को देखते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने सोशल डिस्टेंसिंग की समय सीमा 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!