अमरीकी पर्यटक के बलात्कारी गिरफ्तार

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: अप्रैल माह में भारत आई एक अमरीकी महिला पर्यक के साथ गैंग रेप करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें टूरिस्ट गाइड, ड्राइवर, हेल्पर व होटल का एक कर्मी शामिल हैं.

अमरीका की 35 वर्षीया महिला ने एक अमरीकी एनजीओ के माध्यम से दिल्ली पुलिस को इस बारें में शिकायत दर्ज कराई है. प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने 3 दिसंबर को मामला दर्ज कर लिया था.


जाइंट कमिश्नर दीपेंद्र पाठक के मुताबिक पकड़े गये आरोपियों की पहचान अनिरूद्ध, ओमप्रकाश, मकसूद व विवेक के रूप में हुई है. महिला ने अमरीका से दिल्ली आने के बाद दर्ज कराये गये बयान में इन पर आरोप लगाये गये थे.

साथ ही उसने ई-मेल पर भी पुलिस द्वारा संपर्क करने पर अपनी शिकायत में आरोपियों के बारे में जानकारी दी थी और घटनाक्रम के बारे में ब्यौरा मुहैया कराया था.

दिल्ली पुलिस ने महिला की तरफ से आई शिकायत के बाद मामला दर्ज कर जांच आरंभ की तो आरोपियों ने घटनाक्रम से कुछ अलग बयान दिये.

इस पर पुलिस ने महिला से संपर्क कर कुछ तथ्यों के बारे में जानकारी हासिल की और फिर जांच में सहयोग करने के लिए दिल्ली आने की गुजारिश की. फिर करीब सप्ताह भर पहले ही पीड़ित महिला अमरीका से दिल्ली पहुंची.

मामले की जांच में जुटी पुलिस ने इस बारे में गिरफ्तार आरोपियों व अन्य लोगों सहित अब तक 11 लोगों से पूछताछ कर चुकी है. ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि जांच टीम अब आरोपियों से पूछताछ कर घटनाक्रम से संबंधित साक्ष्य जुटाने का काम करेगी.

उन्होंने बताया कि हालांकि पीड़ित महिला की तरफ से आई शिकायत के बाद ही मोबाइल की लोकेशन व संबंधित जानकारी जुटाई जा चुकी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!